scriptRam Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत | Ram Gopal Verma movie on Corona Virus | Patrika News

Ram Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत

locationमुंबईPublished: May 29, 2020 07:45:00 pm

निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस पर दुनिया की पहली फिल्म ( World’s First Movie on Corona Virus ) बनाई है।

Ram Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत

Ram Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत

ऐसे दौर में, जब लॉकडाउन के कारण फिल्मों की शूटिंग दो महीने से ठप पड़ी है, फिल्मकार रामगोपाल वर्मा इन-हाउस अपनी फिल्म ‘कोरोना वायरस’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। मंगलवार को उन्होंने यूट्यूब पर इसका ट्रेलर जारी किया। हैदराबाद के एक मकान में इसकी शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। इसका भी ध्यान रखा गया कि इस दौरान कलाकारों के अलावा वहां यूनिट के कम से कम सदस्य मौजूद रहें। रामगोपाल वर्मा तेलुगु में बन रही इस फिल्म के निर्माता हैं, जबकि निर्देशन अगस्त्य मंजू कर रहे हैं। हालांकि ट्रेलर में इसे कोरोना पर दुनिया की पहली फिल्म ( World’s First Movie on Corona virus ) बताया जा रहा है, सच्चाई यह है कि कनाडा के फिल्मकार मुस्तफा केशवरी अप्रेल में ही ‘कोरोना’ नाम की फिल्म बना कर यह श्रेय हासिल कर चुके हैं।

Ram Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत

यह है फिल्म की कहानी
‘कोरोना वायरस’ का घटनाक्रम हैदराबाद के एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमता है। लॉकडाउन के कारण यह परिवार अपने मकान में कैद है। परिवार की एक लड़की अचानक खांसी की चपेट में आ जाती है। उसके भाई उसे डॉक्टर को दिखाने की सलाह देते हैं, लेकिन पिता इसे सामान्य खांसी मान कर ध्यान नहीं देता। बाद में यही खांसी परिवार के सभी सदस्यों के लिए जी का जंजाल बन जाती है। फिल्म में श्रीकांत अयंगर ने अहम किरदार अदा किया है। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा।

‘काम को कोई नहीं रोक सकता’
ट्वीटर पर फिल्म का करीब चार मिनट लम्बा ट्रेलर शेयर करते हुए रामगोपाल वर्मा ने लिखा है- ‘लॉकडाउन की यह कहानी लॉकडाउन के दौरान ही शूट की गई। मैं यह साबित करना चाहता था कि भगवान हो या कोरोना, काम को कोई रोक नहीं सकता।’ वर्मा ने फिल्म की एक तस्वीर भी शेयर की है। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि यह किसी घर के डायनिंग एरिया की तस्वीर है, जहां परिवार के सभी सदस्यों के बीच डिस्टेंसिंग है।

Ram Gopal Verma का दावा- कोरोना पर विश्व की पहली फिल्म, जानिए क्या है असलियत

‘क्लाइमैक्स’ भी सुर्खियों में
अमरीकी एडल्ट स्टार मिया मालकोवा को लेकर बनाई जा रही रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘क्लाइमैक्स’ भी इन दिनों सुर्खियों में है। इसका टीजर और ट्रेलर पहले ही रिलीज किया जा चुका है। मालकोवा इससे पहले वर्मा की एडल्ट डॉक्यूमेंट्री ‘गॉड, सेक्स एंड ट्रुथ’ में काम कर चुकी हैं। थ्रिलर फिल्म ‘क्लाइमैक्स’ में एक जोड़े की कहानी है, जिस पर रेगिस्तान में मुसीबतें टूट पड़ती हैं। फिल्म का डिजिटल प्रीमियर 29 मई को आरजीवी वर्ल्ड पर होगा।

हिट का इंतजार
तेज रफ्तार से फिल्में बनाने के लिए मशहूर रामगोपाल वर्मा कई साल से अपनी फिल्में हिट होने का इंतजार कर रहे हैं। कभी ‘रंगीला’, ‘सत्या’ और ‘कंपनी’ जैसी हिट फिल्में बनाने वाले वर्मा की पिछली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई करिश्मा नहीं कर सकीं। इसलिए हिन्दी के बजाय काफी समय से उनका फोकस तेलुगु फिल्में बनाने पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो