script27 साल में इतनी बदल गई ‘श्री कृष्णा’ में राधा बनीं रेश्मा, पहचान भी नहीं पाएंगे | Ramanand Sagar Shri Krishna Serial Reshma Modi Played Radha Role | Patrika News

27 साल में इतनी बदल गई ‘श्री कृष्णा’ में राधा बनीं रेश्मा, पहचान भी नहीं पाएंगे

locationमुंबईPublished: May 06, 2020 08:42:06 pm

अब रामानंद सागर का एक और सीरियल ‘श्री कृष्णा’ का प्रसारण किया जा रहा है….

reshma modi

reshma modi

कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus ) के चलते लगे देशव्यापी लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ ( ramayan ) और ‘महाभारत’ ( mahabharat ) का दोबारा प्रसारण किया गया। दर्शक भी इन्हें खूब पसंद कर रहे हैं। 33 साल बाद भी रामानंद सागर की ‘रामायण’ की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई। दूरदर्शन चैनल ने इसके प्रसारण के दौरान टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। ‘रामायण’ के बाद उत्तर रामायण को दिखाया गया। अब रामानंद सागर का एक और सीरियल ‘श्री कृष्णा’ का प्रसारण किया जा रहा है। यह भी पुराना ही सीरियल है। इसके शुरु होने के बाद महाभारत और रामायण की तरह इस सीरियल के कलाकार भी चर्चा में आ गए हैं। अभिनेता सर्वदमन डी ने ‘श्री कृष्णा’ ( shri krishna ) में कृष्ण का किरदार निभाया था। अब वे ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर हैं। फिलहाल वे ऋषिकेश में रहते हैं जहां वे मेडिटेशन सिखाते हैं।

 

reshma modi

‘राधा’ के रोल में दिखी थीं रेश्मा
‘श्री कृष्णा’ में राधा का रोल अभिनेत्री रेश्मा मोदी ने निभाया था। रेशमा मोदी ने दीया मिर्जा, आर माधवन और सैफ अली खान की फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में काम किया। फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा रेशमा ‘साढ़े सात फेरे’ में भी काम किया। फिल्म में जूही चावला और इरफान खान थे।

 

reshma modi

इतनी बदल गई ‘श्री कृष्णा’ की राधा
रेश्मा की काम की बात करें तो उन्होंने ‘चल चलें’, ‘फांस- एक जासूस की कहानी’ और ‘मिलता है चांस बाई चांस’ जैसी फिल्में की हैं। लेकिन अगर उनके लुक की बात करें काफी बदलाव आया है। ‘श्री कृष्णा’ में राधा बनीं रेश्मा मोदी का किरदार बहुत लंबा नहीं था। क्योंकि रेश्मा के अलावा राधा की युवावस्था का रोल अभिनेत्री श्वेता रस्तोगी ने निभाया था। सीरियल 1993 में पहली बार प्रसारित हुआ था और 90 के दश्क में काफी लोकप्रिय भी हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो