scriptरणबीर को ऐसे ही नहीं मिल गया था संजय दत्त का रोल, 8 माह तक होते रहे थे रिजेक्ट | Ranbir Kapoor Give screen Test for 8 months to become sanju | Patrika News

रणबीर को ऐसे ही नहीं मिल गया था संजय दत्त का रोल, 8 माह तक होते रहे थे रिजेक्ट

Published: Jul 01, 2018 01:49:23 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

बता दें कि मात्र दो दिनों में फिल्म Sanju ने करीब 75 करोड़ रु की कमाई कर ली है।

Ranbir Kapoor

Ranbir Kapoor

अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। बॉक्स आॅफिस पर यह फिल्म कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है। बता दें कि मात्र दो दिनों में इस फिल्म ने करीब 75 करोड़ रु की कमाई कर ली है। पहले दिन फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर 34.75 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। बता दें कि फिल्म ‘संजू’ इस वर्ष की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। वहीं शनिवार को फिल्म ने 40 करोड़ रुपए की कमाई की। माना जा रहा है कि रविवार के आंकड़ों को मिलाकर यह फिल्म 100 करोड़ रु से ज्यादा की कमाई कर लेगी। बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया है। फिल्म में रणबीर ने बहुत शानदार एक्टिंग की है। सभी उनके अभिनय की सराहना कर रहे हैं। लेकिन उनको संजय दत्त का रोल ऐसे ही नहीं मिल गया।

8 महीने चला स्क्रीन टेस्ट
फिल्म ‘संजू’ के लिए रणबीर कपूर को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। शूटिंग शुरू होने से पहले रणबीर का करीब 8 माह तक स्क्रीन टेस्ट चला। एक न्यूज चैनल से बातचीत में रणबीर ने बताया कि उनकी व संजय दत्त की पर्सनैलिटी बिल्कुल अलग थी इसलिए वह खुद इस बात से सहमत नहीं हो पा रहे थे कि वह संजय दत्त का रोल कर पाएंगे या नहीं।

संजय दत्त की तरह दिखना जरूरी था:
काफी लंबे वक्त तक रणबीर के लुक टेस्ट पर काम चला क्योंकी उनको संजय दत्त की तरह दिखना जरूरी था। रणबीर का कहना है कि अगर वह संजय दत्त की तरह नहीं दिख पाते तो दर्शक निराश हो जाते क्योंकी संजय दत्त को फैंस ने शुरू से देखा है।
रणबीर को ऐसे ही नहीं मिल गया था संजय दत्त का रोल, 8 माह तक होते रहे थे रिजेक्ट

मेकर्स निराश होकर लुक को कर देते थे रिजेक्ट:
रणबीर ने न्यूज चैनल को बताया कि रोजाना घंटों तक उनका मेकअप किया जाता था और उन पर अलग—अलग हेयर स्टाल आजमाए जाते। इसके अलावा भी उन पर और कई तरीके आजमाए जाते जिससे कि वह संजय दत्त की तरह दिख पाएं। लेकिन अंत में मेकर्स निराश हो जाते और उनके लुक को रिजेक्ट कर देते।

रात में जाग-जाग कर पीते थे प्रोटिन शेक:
रणबीर ने बताया कि इस फिल्म के लिए उनको काफी वजन बढ़ाना था। वहीं रणबीर दुबले पतले हैं, ऐसे में वह अपना वजन बढ़ाने के लिए रात में जाग-जाग कर प्रोटिन शेक पीते थे। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन 70 किलो से 90 किलो कर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो