scriptरानी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा: पिछले 22 सालों से इस परेशानी से जूझ रही हैं | Rani Mukherjee Reveals i am afford Stammering problem last 22 years | Patrika News

रानी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा: पिछले 22 सालों से इस परेशानी से जूझ रही हैं

Published: Dec 12, 2017 07:26:43 pm

रानी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा: पिछले 22 सालों से इस परेशानी से जूझ रही हैं…

Rani_Mukherji

Rani_Mukherji

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की नामचीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। जल्द उनकी फिल्म ‘हिचकी’ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में रानी का किरदार स्टैमरिंग करता दिखाई देगा। दिलचस्प बात ये है कि ये किरदार उनकी रियल लाइफ से जुड़ा है। ये सनुकर भले का शॉक्ड रह जाएंगे, लेकिन ये तो हकीकत है। जिसे कोई नहीं झूठला सकता। हां, ये हो सकता है कि आप इस बात से अनजान हों। लेकिन आपको बता दें कि दो दशक से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली रानी मुखर्जी पहले हकलाती थीं और अब वह इसी किरदार में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हिचकी’ में नजर आएगी। खुद रानी ने इस बात को स्वीकार किया था कि वह पहले वह हकलाती थीं, लेकिन अब उन्होंने इस पर पूरी तरह काबू पा लिया है। बता दें कि रानी मुखर्जी को पिछले 22 सालों से ये परेशानी हो रही है।

सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि इस बात का रानी मुखर्जी की टीम को भी मालुम नहीं है। इसकी वजह ये रही कि रानी ने लगातार इस पर काम किया और आखिरकार उन्होंने इस पर पूरी तरह काबू पा लिया। रानी कहती हैं कि उन्हें लगता है कि यह उनकी अब कोई कमजोरी नहीं है। वह इन सबसे डील करना अच्छी तरह से जानती हैं। रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी अगले साल रिलीज होगी।

रानी मुखर्जी दो दशक से भी ज्यादा समय तक फिल्म इंडस्ट्री में रही हैं। इस दौरान उन्होंने कमाल की ऐक्टिंग की है और दर्शकों के दिलों पर राज किया है। यही वजह है कि फैन्स के लिए यह मानना मुश्किल है कि कभी रानी को हकलाने की समस्या थी। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में रानी ने कहा है कि उनका भाई उनसे 5 साल छोटा है। वह हकलाया करता था। ‘बचपन में उसकी तरह बोलने की आदत हो गई और मैं भी हकलाने लगी। हालांकि 22 सालों में मैंने अपनी इस कमजोरी को अच्छे से ढक लिया। मुझे खुशी है कि मैं अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाने में कामयाब रही।’

अपने फिल्मी कॅरियर के दौरान रानी ने कई बुलंदियों को छुआ है। इससे पहले उन्होंने कभी भी अपनी इस समस्या का जिक्र नहीं किया। अब उन्होंने अपनी इस समस्या के बारे में खुलकर बताया क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे दूसरों को प्रेरणा मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो