scriptreason for the repeat telecast of sooryavansham | इस चैनल पर हमेशा क्यों चलती रहती है 'सूर्यवंशम'? नहीं पता तो यहां जानें 100 सालों से जुड़ा ये सच | Patrika News

इस चैनल पर हमेशा क्यों चलती रहती है 'सूर्यवंशम'? नहीं पता तो यहां जानें 100 सालों से जुड़ा ये सच

23 साल पहले रिलीज हुई अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक फिल्म 'सूर्यवंशम' (Sooryavansham) अक्सर आपको एक चैनल पर दखने को मिलती है। अगर सूर्यवंशम देखनी है तो सोनी मैक्स ये तो आपने हमेशा सुना होगा। सिर्फ IPL के दौरान ही सेट मैक्स पर सूर्यवंशम का टेलिकास्ट रुकता है वरना हर रोज़ इस चैनल पर हीरा ठाकुर 'दिल मेरे तू दिवाना है' गाते नज़र आते हैं, लेकिन अब ये दिखना बंद हो जाएगी।

नई दिल्ली

Updated: June 09, 2022 05:22:40 pm

21 मई 2022 को अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सूर्यवंशम' को रिलीज हुए 23 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर इस चैनल पर इसका प्रसारण हमेशा क्यों होता रहता है तो चलिए हम बताते हैं। दरअसल में 'सूर्यवंशम' 1999 में रिलीज हुई थी उस दौर में सेट मैक्स नया लॉन्च हुआ था। सबसे पहले फिल्म का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर मैक्स पर ही हुआ था। उस दौरान फिल्म को देखने के लिए ज्यादातर लोगों ने मैक्स चैनल ट्यून किया था। पहली बार फिल्म की बदौलत चैनल की टीआरपी बहुत ज्यादा थी। तभी से इस फिल्म को मैक्स पर सबसे ज्यादा दिखाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उसी दौर में सोनी मैक्स ने 'सूर्यवंशम' के राइट्स 100 सालों के लिए खरीद लिए थे। इस वजह से ये फिल्म बार-बार मैक्स पर दिखाई जा रही थी।
reason for the repeat telecast of sooryavansham
reason for the repeat telecast of sooryavansham
गोल्डमाइन्स टेलीफिल्म्स के निर्देशक मनीष शाह ने बताया है कि 'सूर्यवंशम' के राइट्स सोनी मैक्स के पास 2024-25 तक के लिए ही हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद अब वो फिल्म के राइट्स किसी को नहीं बेचेंगे बल्कि इसे अपने टीवी चैनल 'ढिंचैक बॉलीवुड' पर चलाएंगे।
Bollywood Hungama की रिपोर्ट के अनुसार, वक्त से पहले ही सूर्यवंशम और सेट मैक्स की दोस्ती खत्म हो जाएगी। गोल्डमाइन फ़िल्म्स (Goldmine Films) के मनीष शाह ने 2020 में सूर्यवंशम के राइट्स जीते थे। Goldmine Films के यूट्यूब चैनल पर सूर्यवंशम अपलोड की थी और 1.5 साल में ही 31 करोड़ से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं।
yyyttttt.jpgसूर्यवंशम तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक थी। इसके बाद इसी कहानी पर 1997 से लेकर 2000 तक चार फिल्में बनी। इस फिल्म में पहले अमिताभ और अभिषेक बच्चन को बाप-बेटे की जोड़ी के रूप में लिया जाना था। हालांकि बाद में अमिताभ ने ही डबल रोल किया था। सूर्यवंशम का बजट उस दौर में 7 करोड़ रुपए था, जबकि फिल्म ने करीब 13 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वैसे, ये बात बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि सूर्यवंशम की दो एक्ट्रेस जयासुधा और सौंदर्या के लिए रेखा ने अपनी आवाज दी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.