scriptसेट पर जब सबके सामने अमिताभ संग रेखा ने किया था पत्नी जैसा व्यवहार! चैट शो में कह डाला- मैं प्यार करती हूं पर… | rekha and amitabh bachchan unknown story said i love him like fan | Patrika News

सेट पर जब सबके सामने अमिताभ संग रेखा ने किया था पत्नी जैसा व्यवहार! चैट शो में कह डाला- मैं प्यार करती हूं पर…

locationमुंबईPublished: Jan 23, 2023 05:16:55 pm

Submitted by:

Riya Jain

‘सिलसिला’ ( silsila ) फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री से लोगों को यकीन हो गया था कि दोनों के बीच कुछ खास रिश्ता है।

7_021617023630.jpg

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ किस्से सालों से मशहूर हैं। बॅालीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई प्रेम कहानियां हैं जिसमें लोग आज भी दिलचस्पी लेते हैं। उन्हीं में से एक है रेखा ( rekha ) और अमिताभ बच्चन ( amitabh bachchan ) की। आज इतने साल बाद भी इन दोनों के किस्से जानने में लोग दिलचस्पी दिखाते हैं। ‘सिलसिला’ ( silsila ) फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री से लोगों को यकीन हो गया था कि दोनों के बीच कुछ खास रिश्ता है। चलिए आज आपको इनसे जुड़ा एक और किस्सा सुनाते हैं जिसका जिक्र यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा कैसी पहेली जिंदगानी’ में किया है।

rekha-amitabh-bachchan-controverisies-one.jpg

अमिताभ को देख घबरा जाती थीं रेखा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा को अमिताभ से एक तरफा मोहब्बत हो गई थी। इसकी शुरुआत फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर हुई थी। इस दौरान रेखा अमिताभ से कुछ इस तरह बर्ताव करती थीं मानों वह उनकी पत्नी हों। किताब में एक किस्सा है जब ‘उमराव जान’ के डायरेक्टर मुजफ्फर अली ने बताया था कि दिल्ली में इस फिल्म की शूटिंग में कई बार बच्चन साहब सेट पर आते रहते थे। रेखा जब भी अमिताभ को देखती तो ऐसा लगता था कि वह काफी नर्वस हो गई हैं।

pa5.jpg

अमिताभ को फैन की तरह प्यार करती हैं रेखा
किताब में मुजफ्फर अली की कई और बातों का जिक्र है जिसमें उन्होंने बताया कि रेखा कभी भी अमिताभ का नाम नहीं लेती थीं। जब उन्हें बिग बी को बुलाना होता था तो ऐसे शब्दों को इस्तेमाल करती थी कि जिससे सेट पर लोगों को लगने लगा था कि वह उन्हें अपना पति मानने लगी हैं। यहां तक कि रेखा ने मशहूर चैट शो सिमी ग्रेवाल से बातचीत में कहा था कि वह अमिताभ बच्चन से एक फैन की तरह प्यार करती हैं।

 

amitabh-rekha-affair-8_092812051127.jpg

जया को दीदी भाई कहती हैं रेखा
आपको जानकर हैरानी होगी की रेखा जया बच्चन को दीदी भाई कहकर बुलाती हैं। इस बारे में जब अमिताभ बच्चन से पूछा गया तो उन्होंने एक इंटरव्यू में इसके पीछे की वजह का खुलासा किया था। अमिताभ ने बताया था कि’बहनों में वो सबसे बड़ी है इसलिए उन्हें वो दीदी भाई कहकर संबोधन करती हैं। इसी वजह से बॉलीवुड में लोग उन्हें दीदी भाई कहकर बुलाते हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो