scriptDelhi HC ने दिया ‘उड़ता पंजाब’ के Promo से दृश्य हटाने का आदेश | Remove ordered cut from 'Udta Punjab' promos: Delhi HC | Patrika News

Delhi HC ने दिया ‘उड़ता पंजाब’ के Promo से दृश्य हटाने का आदेश

Published: Jun 15, 2016 07:03:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

अब दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म के निर्माताओं को आदेश दिया कि वह सीन प्रोमो और यूट्यूब से जल्द हटाया जाए…

udta punjab

udta punjab

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को आदेश दिया कि बॉलीवुड फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के निर्माता फिल्म के प्रोमो से वह सीन हटा दें, जिसे फिल्म से काटने का आदेश बम्बई उच्च न्यायालय ने दिया है। न्यायमूर्ति सुनील ग्रोवर और न्यायमूर्ति पी. एस. तेजी की पीठ ने इसके अलावा उस दृश्य को यूट्यूब से भी हटाने का आदेश दिया है। 

अदालत ने एक गैर सरकारी संगठन की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जारी किया है। बता दें कि बम्बई उच्च न्यायालय ने 13 जून को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के फिल्म में 13 कट के आदेश को खारिज करते हुए इस फिल्म को महज एक कट के साथ रिलीज करने का निर्देश दिया था। यह फिल्म 17 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म निर्माताओं के वकील अमित नाइक ने कहा, “अदालत ने सीबीएफसी द्वारा निर्देशित 13 कट को खारिज करते हुए महज एक कट के साथ फिल्म रिलीज करने का निर्देश दिया है, जिसमें हीरो सार्वजनिक रूप से पेशाब कर रहा होता है।”

इस फिल्म को तीन खंडनों के साथ रिलीज करने का आदेश दिया गया है। जिसमें पहला है कि ‘हम किसी प्रकार के ड्रग को प्रमोट नहीं करते’, दूसरा ‘हम किसी खास राज्य को निशाना नहीं बना रहे हैं’ और तीसरा ‘हम गाली-गलौज को बढ़ावा नहीं देते’। इसके अलावा एक जगह से पाकिस्तान का संदर्भ हटाने के लिए कहा गया है और निर्माता इसे हटाने को राजी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो