scriptReveals: जब सह-कलाकार ने रेखा के साथ की थी जबरदस्ती | Reveals: when actor biswajeet took rekha in his arms and prassed his lips on hers | Patrika News

Reveals: जब सह-कलाकार ने रेखा के साथ की थी जबरदस्ती

Published: Dec 13, 2016 12:57:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

रेखा के बारे में यदि यह जाए कि बॉलीवुड की रहस्यमयी अभिनेत्री हैं, तो गलत नहीं होगा… 

rekha

rekha

मुंबई। ‘कैसी पहेली है ये कैसी पहेली जिंदगानी…’ फिल्म परिणीता का महज एक गीत है, जो रेखा पर ही फिल्माया गया है, लेकिन यह गीत रेखा की जिंदगी के साथ एकदम सटीक बैठता है। जी हां, रेखा के जीवन में ऐसे कई रहस्य हैं, जिन पर अब तक परदा पड़ा हुआ है। कई ऐसे राज हैं, जिन्हें रेखा ने अपने दिल में छुपाए रखा है। हालांकि, उनके जीवन पर आधारित किताब में कई रहस्यों से परदा उठाया गया है, लेकिन वो काफी नहीं हैं। किताब के जरिए जो बातें सामने आई हैं, उनके के बारे में जानकर आपको यकीनन हैरानी होगी, लेकिन बवाल नहीं मचेगा, जबकि रेखा के दिल में कई ऐसे राज छिपे हैं, जिनके बाहर आ जाने से कईयों के जीवन में तूफान मच सकता है। हाल ही एक ट्वीट के जरिए रेखा के जीवन से जुड़ी एक घटना का खुलासा हुआ, जो दंग कर देने वाला है। खुलासे में बताया गया कि जब रेखा यही कोई 14 या 15 साल की होंगी, तब जबरदस्ती उनका शरीरिक शोषण किया गया था। यह घटना एक फिल्म के सेट पर हुई थी। रेखा से जबरदस्ती करने वाला कोई और नहीं, बल्कि उनका ही को-स्टार था।


गौरतलब है कि हाल ही हॉलीवुड के डायरेक्टर बर्नार्डो बेटोलुर्ची का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हुआ, तो ग्लैमर जगत में हुगामा मच गया। इस इंटरव्यू में खुद निर्देशक खुलासा करते हुए कहते हैं कि उनकी फिल्म लास्ट टैंगों इन पेरिस में अभिनेत्री के साथ जो रेप का सीन फिल्माया गया था, उसकी जानकारी अभिनेत्री को नहीं थी। अब चूंकि सवाल यह उठता है कि क्या यह सिने जगत में अकेली ऐसी घटना है, तो हम पूरे यकीन के साथ कह सकते हैं नहीं, क्योंकि ऐसी घटना बॉलीवुड में भी हो चुकी है। निकिता देशपांडे नाम की एक फिल्ममेकर ने ट्विटर के जरिए लेखक यासिर उस्मान की एक किताब ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ का हवाला देते हुए खुलासा किया है कि रेखा जब 15 साल की थीं, तो वो अभिनेता बिश्वजीत चटर्जी के साथ फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग कर रही थीं। राजा नवाथे निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग मुंबई के मेहबूब स्टूडियो में की जा रही थी। उस दिन रेखा को जो सीनशूट करना था, उसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।


किताब में दावा के साथ उल्लेख किया गया है कि जैसे ही निर्देशक ने एक्शन बोला, बिश्वजीत ने रेखा को अपनी बाहों में लिया और किस करने लगे। रेखा घबरा गईं, क्योंकि उन्हें ऐसे सीन के बारे में कुछ नहीं बताया गया था। सीन पूरा होने तक बिश्वजीत ने रेखा को पकड़े रखा…जबरदस्ती करते रहे। रेखा छटपटाती रहीं। इस सीन में एक तरह से रेखा का शरीरिक शोषण किया गया था। सेट पर लोग जहां इस सीन पर तालियां व सीटियां बजा रहे थे, वहीं रेखा का रो-रोकर बुरा हाल था। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इस घटना के बारे में जब बिश्वजीत से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए निर्देशक ने कहा था। उन्होंने ये भी कहा कि वो सीन को एंजॉय नहीं कर रहे थे, बल्कि जैसा करने के लिए कहा गया था, उसी को वो फॉलो कर रहे थे, क्योंकि ये सीन फिल्म का पार्ट था। रेखा इस सीन से बेहद आहत हुईं। वो निर्देशक और को-स्टार से बेहद खफा हो गईं। वो गुस्से से लाल-पीली थीं। एक ही बात बोल रही थीं कि इस सीन के बारे में उन्हें पहले इत्तला क्यों नहीं किया गया। बहरहाल, रेखा के जीवन से जुड़े ऐसे कई कड़वे राज हैं, जिन्हें वो किसी शेयर करना पसंद नहीं करती हैं।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो