scriptऋषि कपूर की इन पांच हिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल | Patrika News
बॉलीवुड

ऋषि कपूर की इन पांच हिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल

5 Photos
6 years ago
1/5

कपूर परिवार का बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है। इसी परिवार में जन्मे ऋषि कपूर का भी हिंदी सिनेमा में काफी योगदान रहा है। उन्होंने कई ऐसी फिल्में की, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल ही मचा दिया था। ऋषि ने बॉलीवुड में पिता राजकपूर की फिल्म 'बॉबी' से डेब्यू किया था। ये फिल्म साल 1973 में रिलीज की गई थी। मूवी ने जबरदस्त कमाई की थी। बता दें कि इस फिल्म से एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया ने भी अपने कॅरियर की शुरूआत की थी।

2/5

डायरेक्टर मनमोहन देसाई की फिल्म 'अमर अकबर एन्थोनी' साल 1977 में रिलीज की गई थी। इसमें ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने लीड रोल निभाया था। इस जोड़ी की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल ही कर दिया था।

3/5

डायरेक्टर हरनाम सिंह रवैल की फिल्म 'लैला मजनू' साल 1979 में रिलीज की गई थी। इस मूवी में ऋषि कपूर और रंजीता कौर ने मुख्य भूमिका अदा की थी। ऋषि की इस फिल्म ने सिनेमाघरों में जबरदस्त धमाल मचाया था।

4/5

साल 1980 में रिलीज हुई फिल्म 'कर्ज' ने बॉक्स ऑफिर जबरदस्त धमाल मचाया था। इस मूवी के डायरेक्टर सुभाष घई थे, जो अपनी फिल्मों की वजह से ही जाने जाते हैं। फिल्म 'कर्ज' में ऋषि के साथ टीना अंबानी को कास्ट किया गया था।

5/5

राजकपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'प्रेम रोग' साल 1982 में रिलीज की गई थी। इस मूवी में शम्मी कपूर और ऋषि कपूर को कास्ट किया गया था,साथ ही ऋषि के अपोजिट पद्मिनी कोल्हापुरे नजर आई थीं। यह रोमांस और ड्रामा फिल्म थी। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.