scriptrupali ganguly dad house sold because of film delayed with dharmendra | Anupamaa' ऐक्ट्रेस Rupali Ganguly के पिता को धर्मेन्द्र की वजह से बेचना पड़ा था अपना घर | Patrika News

Anupamaa' ऐक्ट्रेस Rupali Ganguly के पिता को धर्मेन्द्र की वजह से बेचना पड़ा था अपना घर

टीवी अभिनेत्री रूपाली गांगुली मशहूर निर्माता-निर्देशक अनिल गांगुली की बेटी हैं। अनिल गांगुली ने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया है लेकिन धर्मेंद्र की एक फिल्म ने उन्हें घर बेचने पर मजबूर करवा दिया था। जिसका खुलासा अब रूपाली गांगुली ने किया है।

नई दिल्ली

Published: April 07, 2022 10:59:39 am

टीवी शो अनुपमा फेम रुपाली गांगुली आज 6 अप्रैल को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ‘अनुपमा’ (Anupamaa) फेम एक्ट्रेस के पिता अनिल गांगुली (Anil Ganguly) एक जाने माने फिल्ममेकर थे। कई बार फिल्म बनाते समय फिल्ममेकर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। फिल्म हिट हो गई तो मालामाल अगर फ्लॉप हो गई या फिर किसी वजह से डिले हो गई तो बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।
Rupali Ganguly
हिंदी सिनेमा के शोमैन रहे राज कपूर (Raj Kapoor) भी ऐसे हालात से गुजर चुके हैं। कुछ ऐसे ही दिनों के बारे में रुपाली ने भी बताया। रुपाली गांगुली ने हाल ही में एक खुलासा किया और बताया कि ऐक्टर धर्मेन्द्र की वजह से उनके पिता अनिल गांगुली (Anil Ganguly) को अपना घर तक बेचना पड़ा था।
धमेंद्र की गलती की वजह से रूपाली के निर्देशक पति को बेचना पड़ा था घर
एक्‍ट्रेस रूपाली गांगुली ने खुलासा किया है कि उनके फिल्म निर्माता पिता अनिल गांगुली को एक फिल्म जो वह अभिनेता धर्मेंद्र के साथ कर रहे थे लेकिन उनकी शूटिंट पूरी करने में देरी की वजह से उन्‍हें अपना घर बेचना पड़ा। एक साक्षात्कार में रूपाली गांगुली ने कहा कि फिल्म को पूरा होने में चार साल लगे और इसका कारण मेरे परिवार के लिए भारी नुकसान हुआ। रूपाली ने कहा कि इसने उनके पिता को बुरी तरह प्रभावित किया क्योंकि उनकी यूएसपी तेजी से फिल्में बना रही थी।
मेरे पिता फुटपाथ पर रहे

रूपाली ने कहा हमने एक बहुत ही जमीनी मध्यम वर्ग परिवार की परवरिश पाई है क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया था। वह कलकत्ता से भागकर मुंबई आए थे, और फुटपाथ पर रहे। उन्होंने जगजीत सिंह और उनके साथ रहने वाले सभी लोगों के साथ अपना कमरा साझा किया। सभी एक साथ संघर्ष कर रहे हैं। मेरे पिता बहुत मुश्किलों में समय गुजारा था और इस मुकाम पर पहुंचे थे।
धर्मेंद्र के साथ इस फिल्म में किया था काम


रुपाली गांगुली ने कहा कि उनके पिता को उन दिनों तेजी से और जल्दी फिल्म खत्म करने के लिए जाना जाता था इसलिए इस बात का उनकी इमेज पर भी प्रभाव पड़ा था। अनिल गांगुली ने साल 1991 में आई फिल्म 'दुश्मन देवता' में काम किया था। इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया, आदित्य पंचोली, गुलशन ग्रोवर, श्रीराम लागू और सोनम में भी अहम किरदार निभाए थे।
पिता की कई फिल्मों में दिखी हैं रुपाली
अपने पिता के निर्देशन में बनी कई फिल्मों 'साहेब' (1985), 'मेरा यार मेरा दुश्मन' (1987), 'अंगारा' (1997)जैसी कई फिल्मों में रुपाली भी नजर आई थीं। रुपाली कई टीवी शोज़ में जैसे 'संजीवनी', 'साराभाई वर्सेज़ साराभाई', 'काव्यांजलि', 'कहानी घर घर की', 'बा, बहू और बेबी', 'आपकी अंतरा', 'अदालत' के अलावा 'अनुपमा' में नजर आई हैं। रुपाली के लेटेस्ट शो 'अनुपमा' को दर्शकों से भरपूर प्यार मिल रहा है।
7 साल की रुपाली ने ‘साहेब’ में किया था काम

दें कि ‘अनुपमा’ फेम एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने महज सात साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। अपने पिता अनिल गांगुली की फिल्म ‘साहेब’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में अनिल कपूर, अमृता सिंह, राखी, गुलजार जैसे दिग्गज कलाकार थे। रुपाली बताया कि ‘स्कूल की छुट्टियों में हम शूटिंग सेट पर आया करते थे। हमें एक्सट्रा की तरह खड़ा करके शॉट लिया जाता था’।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.