सैफ अली खान पहली पत्नी अमृता सिंह को इस वजह से आज भी करते हैं याद

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 Feb 2021, 04:42 PM IST
सैफ अली खान पहली पत्नी अमृता सिंह को इस वजह से आज भी करते हैं याद
Saif Ali Khan Amrita Singh

  • सैफ अली खान और अमृता ने साल 1991 में की थी शादी
  • शादी के 13 साल बाद दोनों के रिश्ते में आई दरार

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जल्द ही दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं। उनकी पत्नी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) एक बार फिर प्रेग्नेंट हैं। करीना से पहले सैफ के पहली पत्नी अमृता सिंह से दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सैफ अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। उनका अमृता से तलाक हुए 16 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। लेकिन आज भी सैफ अमृता को एक वजह से याद करते हैं।

Amitabh Bachchan ने जब रेखा से किया था प्यार का इजहार, कहा था- जब से तुम्हें देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो.. जानिए पूरा किस्सा

अमृता ने दी सलाह

दरअसल, हाल ही में सैफ अली खान ने मिड डे को दिए अपने इंटरव्यू में पहली पत्नी अमृता को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि अमृता ने उन्हें अपना करियर को गंभीरता से लेने की सलाह दी थी। उनकी वजह से ही वह अपने करियर में ऊंचाई हासिल कर पाए। इसके बाद सैफ ने अमृता के साथ बिताए अपने पलों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि वह अपने घर से भाग गए थे। सिर्फ 20 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। सैफ कहते हैं, 'मैं अमृता को इस बात का क्रेडिट दूंगा कि वही थी, जिसने मुझे अपने काम और पेशे को गंभीरता से लेने की सीख दी थी।'

अमृता ने आगे बढ़ने के लिए कहा

एक्टर ने कहा कि अमृता ने उनसे कहा था कि आप किसी भी टारगेट को हंसते हुए हासिल नहीं कर सकते। इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सैफ आगे बताते हैं कि 'दिल चाहता है' फिल्म में वह अपने किरदार को लेकर काफी परेशान थे। उस वक्त अमृता ने उन्हें अपने आप पर भरोसा रखने और आगे बढ़ने के लिए कहा था।

भरी महफिल में राजकुमार ने Salman Khan की निकाल दी थी सारी हेकड़ी, कहा था- 'अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं'

13 साल बाद हुए अलग

बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी की थी। अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं लेकिन वह पहली मुलाकात में ही एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। ऐसे में दोनों ने न उम्र देखी और न परिवार की नाराजगी। सैफ और अमृता की शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी। कुछ वक्त बाद सारा और इब्राहिम का जन्म हुआ। लग रहा था कि दोनों का परिवार पूरा हो गया। लेकिन फिर दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी। जिसके बाद साल 2004 में दोनों अलग हो गए। तलाक के बाद सैफ को करीना के रूप में अपना हमसफर मिला। वहीं, अमृता सिंह ने अपनी जिंदगी बच्चों के साथ बिताने का फैसला लिया।