script

मुसीबत में फंसी सलमान की ‘भारत’, रिलीज से 5 दिन पहले टाइटल को लेकर मचा बवाल, हाईकोर्ट में याचिका हुई दायर

locationमुंबईPublished: May 31, 2019 10:43:06 am

Submitted by:

Riya Jain

Salman Khan स्टारर ‘भारत’ फिल्म के नाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

मुसीबत में फंसी सलमान की 'भारत', रिलीज से 5 दिन पहले टाइटल को लेकर मचा बवाल, हाईकोर्ट में याचिका हुई दायर

मुसीबत में फंसी सलमान की ‘भारत’, रिलीज से 5 दिन पहले टाइटल को लेकर मचा बवाल, हाईकोर्ट में याचिका हुई दायर

बॅालीवुड स्टार Salman Khan स्टारर फिल्म ‘Bharat’ 5 जून को रिलीज होने वाली है। लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही एक बड़ी मुसीबत में फंसती नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक ‘ भारत ‘ फिल्म के नाम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता का कहना ‘भारत’ नाम से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं।

salman-khan-bharat-in-trouble-pil-filed-against-the-title
https://twitter.com/ANI/status/1134134424705089537?ref_src=twsrc%5Etfw

एएनआई की रिपोर्टे के अनुसार, याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपील की है कि फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए। उनका कहना है कि सलमान खान की फिल्म का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के (अनुचित उपयोग की रोकथाम) अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार ‘भारत’ शब्द का उपयोग प्रोफेशनल और कॉमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता।

 

salman-khan-bharat-in-trouble

एक और रिपोर्ट की मानें तो याचिकाकर्ता यह भी चाहता है कि फिल्म में उस डायलॉग को भी हटाया जाए जिसमें सलमान खान अपने नाम की तुलना देश से करते हैं। यह डायलॉग फिल्म के ट्रेलर में सुनने को मिला था। उनका कहना है की इससे भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

 

salman-khan

गौरतलब है कि इन दिनों सलमान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। यह कोरियन फिल्म ‘ओड टु माय फादर’ की हिंदी रीमेक है।फिल्म में जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, तब्बू और सुनील ग्रोवर जैसे स्टार्स अहम किरदारों में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो