सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की सैलेरी के बारे में क्या आप जानते है? हमारी सोच से कहीं ज्यादा!
Pratibha Tripathi
| Updated: 12 Oct 2019, 01:43:56 PM (IST)
सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की सैलेरी के बारे में क्या आप जानते है? हमारी सोच से कहीं ज्यादा!
,,

  • सलमान की फिल्म ‘सुल्तान'में टाइगर थे बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर
  • बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सैलरी क्या है

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ हमेशा परछाई की तरह खड़े रहने वाले बॉडीगार्ड शेरा को तो हर कोई पहचान ही जाता है। लंबी कदकाठी वाला यह इंसान भले ही सलमान खान का बॉडीगार्ड होे पर उसकी सलाना कमाई को यदि आप जानेगें कतो हो जाएंगे हैरान। लगभग 25 सालों से शेरा सलमान खान के साथ काम कर रहे हैं। साल 1995 में सलमान ने शेरा को नौकरी पर रखा था। अब तो खबरें यह भी आ रही है कि शेरा के बेटे टाइगर को भी सलमान खान जल्द ही लॉन्च करने वाले हैं। सलमान ने खुद ही एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वो हीरो बनने लायक है। बहरहाल, शेरा अब खुद भी एक सेलिब्रिटी से कम नहीं है।
एक इंटरव्यू में जब सलमान खान से उनके बॉडीगार्ड शेरा के बारे में सवाल किया था, तो उन्होंने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं, मैं भाई के साथ रहूंगा। मैं हमेशा लोगों को बोलता हूं कि वो मुझे कभी भाई के पीछे या बगल में खड़ा नहीं देंखेगे.. बल्कि मैं भाई के सामने ही खड़ा मिलूगां। ताकि उनपर कोई आंच ना आए। खैर, भाई को सुरक्षा देने के लिए सलमान खान हमेशा उनके लिये कास करते रहते है तभी तो उनकी सैलरी भी इतनी देते है कि जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।
कितनी है सैलेरी?
जब जब सलमान खान की बात होती है तो शेरा भी सोशल मीडिया पर अपनी सुर्खियां बटोर ही लेते है। बैसे हर कोी जानना चाहता है उनकी सैलरी के बारे में । अब तक तो आपने भी अंदाजा लगा ही लिया होगा। कि शेरा की सैलेरी कितनी तक हो सकती है.. लेकिन बता दें, यह हमारी- आपकी सोच से कहीं ऊपर है। सलमान खान को सुरक्षा देने के बदले शेरा हर महीने लगभग 15 लाख रूपए कमाते हैं। यानि की 2 करोड़ रूपए सलाना।

sakman_shera-2.jpeg

शेरा का साहस
लगभग 20 साल पहले की बात है जब सलमान खान फैन्स के बीच इस तरह घिर गए थे कि उनकी गाड़ी आगे ही नहीं बढ़ पा रही थी। तब शेरा ने ही 8 किलोमीटर पैदल चल कर सलमान खान को सुरक्षित निकाला था।
शेरा का बिजनेस

शेरा भले ही सलमान खान के बॉडीगार्ड हैं पर क्या आप जानते है कि इनकी खुद की सिक्योरिटी कंपनी भी है और तो और पहले शेरा भारत आने वाले विदेशी सेलिब्रिटी को सुरक्षा मुहैया कराते थे।

salman-khan-shera3.jpeg

शेरा के बेटे को करेंगे लॉच
शेरा के बेटे टाइगर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर सलमान की फिल्म ‘सुल्तान' में काम किया है। अब तो खबर यह भी आ रही है कि सलमान खुद ही टाइगर को लॉन्च करने वाले हैं। फिलहाल टाइगर ट्रेनिंग ले रहे हैं।

फिल्म बॉडीगार्ड
सलमान खान ने बॉडीगार्ड नाम की फिल्म की थी.. इस फिल्म के हर प्रमोशन में सलमान शेरा को अपने साथ लेकर गए थे। सलमान ने यह फिल्म शेरा को डेडिकेट की थी।