scriptकाले हिरण शिकार मामले में सलमान को हुई 5 साल की सजा, फैसला सुन फूट-फूटकर रो पड़ी बहने! | salman khan guilty in blackbuck poaching case gets 5 years jail term | Patrika News

काले हिरण शिकार मामले में सलमान को हुई 5 साल की सजा, फैसला सुन फूट-फूटकर रो पड़ी बहने!

Published: Apr 05, 2018 07:54:56 pm

Submitted by:

Riya Jain

हिरण शिकार मामले में सलमान खान को दोषी करार दिया गया है।

salman khan jail in blackbuck case

salman khan jail in blackbuck case

अभिनेता सलमान खान को हिरण शिकार मामले में दोषी करार किया गया है। वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 के तहत उन्हें 5 साल की सजा सुनाई है। लेकिन खबरों के मुताबिक सलमान 5 साल की सजा काटने से बच सकते हैं। अब सलमान की तरफ से जोधपुर के सत्र अदालत में जमानत अर्जी दायर की है, जिस पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा। वहीं शिकार मामले में फंसे बाकी आरोपियों को बरी कर दिया गया है। इन आरोपियों में स्टार सैफ अली खान , नीलम,तब्बू और सोनाली बेंद्रे का नाम शामिल है। बता दें कोर्ट में फैसले के दौरान सलमान की दोनों बहने अर्पिता और अलवीरा वहां मौजूद थी।

कोर्ट में सलमान के खिलाफ फैसले पर भावुक हो गईं बहने

कोर्ट सैशन के दौरान जब जज ने सलमान खान को काले हिरण मामले में दोषी ठहराया तो उनकी दोनों बहने अलवीरा और अर्पिता की आंखों से आंसू टपकने लगे। वहीं अपने खिलाफ फैसला सुन खुद सलमान भी भावुक हो गए। उस वक्त उनके पास उनके बॉडीगार्ड शेरा बैठे हुए थे। सलमान ने जज के आते ही खड़े होकर कहा कि मैं बेकसूर हूं। लेकिन सारे सबूतों को मद्दे नजर रखते हुए कोर्ट का फैसला सलमान के खिलाफ लिया गया। अब सलमान आज की रात जेल में गुजारेंगे। बता दें जेल जाने से पहले सलमान ने अपने पिता सलीम खान से बात की थी।
गौरतलब है कि सलमान को अपने परिवार से गहरा लगाव है। जोधपुर में भी एक्टर के पारिवारिक मित्र हैं। जब से सलमान के जेल जाने की खबर सामने आई है सोशल मीडिया पर उनके फैंस काफी भावुक हो गए हैं। अब कल की सुनवाई यह फैसला करेगी की सलमान को जेल होगी या उनकी याचिका को मंजूरी मिलेगी।

जानें पूरा मामला
1998 में जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर 2 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। यह मामला लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव का है। सलमान के साथ फिल्म से जुड़े और कलाकार भी इस मामले में आरोपी हैं। सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी से बातचीत के दौरान बताया कि उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे, सलमान खान वाहन चला रहे थे। हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिए थे। जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। इस मामले में सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी जिसके बाद तलाशी में सलमान खान के कमरे से रिवॉल्वर और राइफल बरामद किए गए थे।

4 जनवरी को पेश हुए थे सलमान
इससे पहले सलमान खान 4 जनवरी को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में पेश हुए थे। उस दौरान सलमान जोधपुर में ही थे इसलिए वह स्वंय कोर्ट में उपस्थित हुए। वह तकरीबन 30 मिनट तक कोर्ट में थे। इस दौरान सलमान के वकील ने केस से संबंधित गवाही की सीडी कोर्ट में पेश की थी। बताया जाता है कि इस सीडी को देख सलमान भावुक हो गए थे। सीडी पेश करने के बाद कोर्ट में अंतिम बहस हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो