अब चीन में धमाल मचाने को तैयार सलमान खान, सीधे आमिर खान से होगी टक्कर

By: Mahendra Yadav
| Updated: 22 Jan 2018, 08:28 PM IST

यह चीन में रिलीज होने वाली सलमान की पहली फिल्म है।

'भाईजान' सलमान के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि अब वह भी आमिर खान के बाद चीन में अपनी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के साथ डेब्यू करने जा रहे हैं। बॉलीवुड फिल्मों की कमाई के लिहाज से चीनी बॉक्स ऑफिस एक अच्छा प्लेटफॉर्म बन चुका है। आमिर खान की 'दंगल' के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' भी चीन में जबरदस्त कलेक्शन कर रही है। सलमान भी अब आमिर के नक्शेकदम पर चल पड़े और जल्द उनकी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' चीन में रिलीज होने जा रही है। यह चीन में रिलीज होने वाली सलमान की पहली फिल्म है।

तरण आदर्श ने दी जानकारी
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी साझा की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'चीन में सलमान खान का डेब्यू...चीनी ई-स्टार फिल्म्स लिमिटेड एसोसिएशन के साथ ईरोज इंटरनेशनल 2 मार्च को चीन में रिलीज करेंगी 'बजरंगी भाईजान...चाइनीज में डब्ब की गई...जो यहां पर 8000 से अधिक स्क्रीन पर रिलीज होगी...चाइनीज मार्केट के लिए 'बजरंगी भाईजान' का पोस्टर।'

परिवार से बिछुड़ी लड़की की कहानी
कबीर खान निर्देशित फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में हरशाली मल्होत्रा, नवाजुद्दीन सिद्दकी और करीना कपूर खान है। फिल्म में सलमान 'बजरंगी' के किरदार में हैं और वह भगवान हनुमान के भक्त हैं, इस फिल्म की कहानी एक 6 साल की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है। यह लड़की भारत में अपने माता-पिता से बिछुड़ जाती है। सलमान उस लड़की को संभालते है और वापिस उसके देश पाकिस्तानी पहुंचाते हैं।

'दंगल' के बाद 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने मचाया धमाल
पहले आमिर की 'दंगल' और अब 'सीक्रेट सुपरस्टार' चीनी ऑडियंस को खूब पसंद आ रही हैं। अब सलमान की 'बजरंगी भाईजान' भी चीन के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने को तैयार है।

सलमान की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
साल 2015 रिलीज हुई फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया था। यह सलमान की दूसरी सबसे कमाई करने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने पहले वीकेंड में आमिर खान की 'पीके' और शाहरुख खान की 'हैप्पी न्यू ईयर' का रिकॉर्ड ब्रेक किया था।

चीनी दर्शकों को पसंद बॉलीवुड
चीनी ऑडियंस बॉलीवुड फिल्मों को खूब पसंद कर रही है। अब तक आमिर की दो फिल्में चीन में रिलीज हो चुकी हैं जिन्होंने जबरदस्त बिजनेस किया है। फिल्म 'दंगल' ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर करीब 1459 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था, वही 'सीक्रेट सुपरस्टार' 175 करोड़ रुपए का बिजनेस कर चुकी हैं।

 

Aamir khan Salman Khan