सलमान खान के एनजीओ Being Human को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी!

Mahendra Yadav

Publish: Feb, 15 2018 07:07:22 PM (IST) | Updated: Feb, 16 2018 03:42:08 PM (IST)

Bollywood
सलमान खान के एनजीओ Being Human को ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी!

इस संस्था के माध्यम से सलमान जरूरतमंदों की मदद करते हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान चैरिटी करते रहते हैं। उन्होंने चैरिटी के लिए एक संस्था बनाई हुई है। इस संस्था का नाम Being Human है। इस संस्था के जरिए सलमान लोगों की भलाई का काम करते हैं लेकिन अब इस संस्था पर ही संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अब उनकी संस्था पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सलमान के इस एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड करने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुंबई महानगर पालिका ने सलमान की संस्था बीईंग ह्यूमन को एक काम सौंपा था लेकिन वह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दो साल पहले मुंबई मनपा ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में 12 डायलिसिस सेंटर खोलने का फैसला किया था जिसमे से सलमान के एनजीओ को पाली हिल में 24 डायलिसिस मशीन लगानी थी। रिपोर्ट के अनुसार संस्था को बैंक गारंटी के साथ सारी परमिशन भी दी गई लेकिन अभी तक वह प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया।

अभी तक किसी तरह का करार या एमओयू साइन नहीं किया गया:

वहीं सलमान खान के एनजीओ बीईंग ह्यूमन की तरफ से इस बारे में जो बयान आया है, उसमें कहा गया है कि बीएमसी के साथ संस्था ने किसी तरह का कोई करार या एमओयू साइन नहीं किया गया है। संस्था का कहना है कि कोई भी काम शुरू करने से पहले कई तरह के करार करने पड़ते हैं जिस पर काम चल रहा था। अभी तक ये सारी चीजें डिस्कशन में थी, जिसकी वजह से देरी हो गई।

बीईंग ह्यूमन के जरिए सलमान करते हैं चैरिटी:

सलमान खान की दरियादिली के बारे में सभी जानते हैं। वे बीईंग ह्यूमन संस्था के जरिए चैरिटी करते हैं और जरूरतमंद लोगों की सहायता करते हैं। उन्होंने देश के कई जगहों पर छोटे-छोटे स्टोर भी खोल रखे हैं जहां सस्ते दरों में सामान मिलते हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned