scriptसलमान खान को बड़ी राहत,सुप्रीम कोर्ट ने मुकदमे पर लगाई रोक | salman khan relief Supreme Court in 6 cases | Patrika News

सलमान खान को बड़ी राहत,सुप्रीम कोर्ट ने मुकदमे पर लगाई रोक

Published: Apr 23, 2018 05:42:57 pm

Submitted by:

Amit Singh

हाल ही में सलमान खान के खिलाफ एक मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

salman

salman

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। कभी अपनी किसी फिल्म के कारण तो कभी कोर्ट के चक्कर लगाने के कारण। हाल ही में सलमान खान के खिलाफ एक मुकदमे पर सुप्रीम कोर्ट लगाई है,जिसके बाद सलमान फिर से मीडिया में चर्चा का विषय बन गए।

दरअसल फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने आपत्तीजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।इसके बाद कमल वाल्मीकि ने अभिनेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा धारा 153A, 499 और 500 के तहत आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था।वाल्मीकि समाज का आरोप था कि सलमान ने जिस तरह के शब्दों का प्रयोग किया उससे समाज की भावना आहत हुई हैं। इसके साथ ही शिल्पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, आपत्तीजनक जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

एली को नहीं, बॉलीवुड की इस हॉट अदाकारा को गुपचुप डेट कर रहे हैं क्रिकेटर हार्दिक पांड्या

कलंक’ के पहले शूट में 50 या 100 नहीं पूरे 500 लोग करेंगे काम , जानें ऐसा क्या होगा खास!

बता दें कि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा , न्यायमूर्ति एएम खानविलकर ओर न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने अधिवक्ता एनके कौल के इस अनुरोध पर विचार किया कि सलमान खान के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगाई जाए। कौल ने कहा कि अभिनेता के खिलाफ दिल्ली , गुजरात , राजस्थान और मुंबई में कुछ मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को राहत देते हुए उनके खिलाफ दर्ज हुए सभी 6 मामलों पर रोक लगा दी है। कोर्ट सुनवाई के बाद फैसला लेगी कि उनके खिलाफ दर्ज FIR को रद्द किया जाए या नहीं। इस मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो