script

सलमान खान ट्यूबलाइट के वितरकों को 35 करोड़ रुपए लौटाएंगे

locationजयपुरPublished: Aug 12, 2017 03:57:00 pm

सलमान को लगा बड़ा झटका, ट्यूबलाइट के वितरकों को चुकाने होंगे 35 करोड़…

Salman Khan

Salman Khan

यही वह राशि है जो सलमान खान ने जाहिर तौर पर ट्यूबलाइट के फ्लॉप होने के बाद मुआवजे के रूप में देने का फैसला किया था सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट ईद पर काफी उम्मीदों के साथ रिलीज हुई थी। हालांकि यह बॉक्सऑफिस पर अच्छा नहीं कर पाई और कुछ एकल सिनेमाघर वितरक और प्रदर्शक सलमान खान के पास मुआवजे के लिए पहुंचे, जिस धन को उन्होंने फिल्म में खो दिया। सलमान के पिता सलीम खान ने एक साक्षात्कार में कहा कि सलमान खान कुछ समय पहले वितरकों और प्रदर्शकों को पैसे देने को सहमत हो गए हैं। अब यह कहा गया कि अभिनेता उन्हें 35 करोड़ रुपए देने जा रहे हैं।

ट्यूबलाइट में सौहेल खान भी थे और इसे कबीर खान ने निर्देशित किया था। यह तकरीबन 100 करोड़ रुपए के बजट में बनाई गई थी। चार सप्ताह में फिल्म ने भारत में कुल 114.56 रुपए कमाए। यह फिल्म भारत में 4000 स्क्रीनों पर रिलीज हुई और इससे बॉक्स ऑफिस के बहुत से रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद थी, लेकिन यह डूब गई।

यह भी कहा जाता है कि अब वितरक और प्रदर्शक यह उम्मीद कर रहे हैं कि शाहरुख खान भी सलमान के उदाहरण का अनुसरण करेंगे और बॉक्स ऑफिस पर जब हैरी मेट सेजल के खराब प्रदर्शन से हुए नुकसान का भुगतान करेंगे।

हालांकि, ट्यूटलाइट के फ्लॉप होने से सलमान खान को सबक मिल गया है। ऐसे में अब वो अपनी अपकमिंग फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की मार्केटिंग कमान संभालेंगे ताकि उनको मार्केट में क्या चल रहा इन सब बातों का ध्यान रहे। वह मार्केट के अनुसार अपनी रणनीति बना सके। ताकि अब की तरह 35 करोड़ का भुगतान करने से बच सके। इससे बॉलीवुड के किंग आॅफ रोमांस शाहरुख खान को भी सबक लेना चाहिए और अपनी फिल्मों की मार्केटिंग कमान को संभालना चाहिए ताकि इस तरह के हर्जाने से बचा जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो