scriptसलमान वितरकों के घाटे की करेंगे भरपाई, जानें देंगे कितने करोड़? | Salman Khan will pay Rs 35 cr as compensation to the distributors for Tubelight debacle | Patrika News

सलमान वितरकों के घाटे की करेंगे भरपाई, जानें देंगे कितने करोड़?

locationमुंबईPublished: Aug 13, 2017 01:01:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

सलमान खान वितरकों और प्रदर्शकों को पैसे देने को सहमत हो गए हैं…

salman khan

salman khan

सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ईद पर काफी उम्मीदों के साथ रिलीज हुई थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं कर पाई और कुछ एकल सिनेमाघर वितरक और प्रदर्शक सलमान खान के पास मुआवजे के लिए पहुंचे, आखिकार उन्हें घाटा जो हुआ था। सलमान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि सलमान खान कुछ समय पहले वितरकों और प्रदर्शकों को पैसे देने को सहमत हो गए हैं। अब यह सुनने में आया है कि अभिनेता उन्हें 35 करोड़ रुपए देने जा रहे हैं।

‘ट्यूबलाइट’ में सोहैल खान भी थे और इसे कबीर खान ने निर्देशित किया था। यह तकरीबन 100 करोड़ रुपए के बजट में बनाई गई थी। चार सप्ताह में फिल्म ने भारत में कुल 114.56 रुपए कमाए। यह फिल्म भारत में 4000 स्क्रीनों पर रिलीज हुई और इससे बॉक्स ऑफिस के बहुत से रिकॉर्ड को तोडऩे की उम्मीद थी, लेकिन यह डूब गई।

यह भी कहा जाता है कि अब वितरक और प्रदर्शक यह उम्मीद कर रहे हैं कि शाहरुख खान भी सलमान के उदाहरण का अनुसरण करेंगे और बॉक्स ऑफिस पर ‘जब हैरी मेट सेजल’ के खराब प्रदर्शन से हुए नुकसान की भरपाई करें। एक इंटरव्यू में जब शाहरुख से इस बारे में पूछा गया कि यदि उनकी फिल्म की वजह से वितरकों को घाटा होता है, तो क्या वो भी घाटे की भरपाई करेंगे। इस पर उन्होंने कहा था, बिल्कुल, यह एक बिजनेस है। यदि इसमें किसी को घाटा होता है, तो उसे उसकी भरपाई होनी चाहिए।

बता दें कि यह एक नया ट्रेंड है। इससे आने वाले समय में छोटी फिल्में बनाने वाले निर्माताओं व छोटे स्टार वाली फिल्मों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है, क्योंकि हर निर्माता व एक्टर घाटे की भरपाई नहीं कर पाएगा। इस पर शाहरुख ने कहा था कि आने वाले समय में कई फिल्मों को न डिस्टीब्यूटर्स मिलेंगे, ना ही थिएटर्स। खैर, यहां यह देखना दिलचस्प होगा कि देखना होगा कि शाहरुख भी सलमान की तरह वितरकों को पैसा लौटाते हैं या नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो