scriptउत्तर प्रदेश में बैन होगी ‘लाल सिंह चड्ढा’? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांग | sanatan rakshak sena demands ban on aamir khan film laal singh chaddha | Patrika News

उत्तर प्रदेश में बैन होगी ‘लाल सिंह चड्ढा’? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांग

Published: Aug 12, 2022 01:37:07 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal singh Chadda) को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। रिलीज से पहले फिल्म के बायकॉट को लेकर खूब मांग उठी थी, लेकिन आखिरकार फिल्म रिलीज हो गई है और फिल्म को मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है, लेकिन अभी भी आमिर खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है।

sanatan rakshak sena demands ban on aamir khan film laal singh chaddha

sanatan rakshak sena demands ban on aamir khan film laal singh chaddha

बता दें आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर्दे पर उतरने से पहले ही विवादों में घिर गई थी, लेकिन जब आज फिल्म पर्दे पर उतरी तब भी सोशल मीडिया से लेकर सियासत तक में घमासान मचा हुआ है। सोशल मीडिया में लगातार यूजर्स लाल सिंह चड्ढा के बॉयकाट को ट्रेंड करवा रहे हैं, जिसके बाद आमिर आगे आए थे और उन्होंने माफी भी मांग ली थी। ,लेकिन इसके बावजूद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।
उत्तर प्रदेश में आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर एक हिंदू संगठन के सदस्यों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। संगठन फिल्म को बैन करने की मांग कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाराणसी के आईपी विजया मॉल के बाहर सनातन रक्षक सेना ने आमिर खान और फिल्म के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संगठन ने उत्तर प्रदेश में फिल्म को बैन किए जाने की मांग की है और आमिर खान पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान करने का आरोप लगाया है।
 laal singh chaddha
सनातन रक्षक सेना के यूथ विंग के प्रेसिडेंट चंद्र प्रकाश सिंह और वाइस प्रेसिडेंट अरुण पांडे ने आरोप लगाया कि आमिर खान ने न सिर्फ हिंदू देवताओं का अपमान किया है बल्कि वह सनातन धर्म का भी विरोध करते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम घर-घर जाकर लोगों से अपील करेंगे कि आमिर खान की फिल्म का बायकॉट करें। इसके साथ ही हम सीएम योगी आदित्यनाथ से फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हैं।’
आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में इन दोनों कलाकारों के अलावा साउथ एक्टर नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) भी कैमियो किरदार में नजर आ रहे हैं। ये उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है। बता दें कि आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ साल 1994 में हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ (Forrest Gump) का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो