script

संजय दत्त की वो Controversies जो नजर आएंगी उनकी बॉयोपिक में..

Published: Dec 31, 2017 03:17:01 pm

Submitted by:

amit singh

रॉकी फिल्म के रिलीज होने के पहले ही संजय दत्त ड्रग्स लेने लगे और इस बुरी आदत के चपेट में आ गए।

sanjay datt controversies

sanjay datt controversies

बॉलीवुड के संजू बाबा यानि की संजय दत्त की जीवन पर आधारित फिल्म बनने जा रहीं है। फिल्म में रणबीर कपूर , संजय दत्त की भूमिका निभाने वाले है। बताया जा रहा है कि फिल्म का नाम संजू है। तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं, संजय दत्त की जिन्दगी से जुडें कुछ किस्सें जो फिल्म में फिल्मायें जा सकते हैं।

 

1. अपने पहले फिल्म की रीलीज के समय से ही संजय दत्त काफी विवादों में रही है। रॉकी फिल्म के रिलीज होने के पहले ही संजय दत्त ड्रग्स लेने लगे और इस बुरी आदत के चपेट में आ गए। हालत ये थी कि एक दिन हेरोइन लेकर वे सो गए। भूख लगने पर वे उठे तो पास बैठा नौकर रोने लगा। संजय ने पूछा कि रो क्यों रहे तो उसने जवाब दिया कि बाबा आप दो दिन बाद उठे हो। ऐसी थी संजय दत्त की हालत। बाद में संजय का अमेरिका में दो साल इलाज चला और वे ड्रग्स के चंगुल से निकले।

sanjay datt controversies

2. संजय दत्त और रेखा के अफेयर की तगड़ी अफवाह कुछ समय के लिए चली। कुछ अखबारों में तो प्रकाशित भी हो गया था कि रेखा और संजय दत्त ने विवाह कर लिया है। कुछ लोगों का कहना है कि अमिताभ-रेखा की जोड़ी को तोड़ने के लिए इस तरह की बातें फैलाई गई थीं।बाते तो ये भी है कि रेखा ने संजय दत्त से शादी भी कर ली थी और रेखा आज भी उनके नाम का सिदूंर लगाती है।

sanjay datt controversies

3. दिखने में रफ-टफ संजय दत्त के कई अभिनेत्रियों से नाम जुड़े। इनमें माधुरी दीक्षित को लेकर वे काफी गंभीर थे। पत्नी ऋचा की मौत से संजू को काफी दु:ख पहुंचा। उस दौरान वे माधुरी दीक्षित के साथ कुछ फिल्म कर रहे थे। कहा जाता है दोनों एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो गए थे और दोनों ने विवाह करने का भी फैसला किया था, लेकिन टाडा के कारण संजय को जेल हो गई और माधुरी ने अपने कदम पीछे खींच लिए। इसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया। हालांकि अफेयर की बात दोनों ने कभी नहीं स्वीकारी।

sanjay datt controversies

4. 1986 में राजेन्द्र कुमार ने अपने बेटे कुमार गौरव के करियर को स्थिरता देने के लिए ‘नाम’ फिल्म बनाई, जिसमें उन्होंने संजय दत्त को भी लिया। परिणाम उल्टा रहा। फिल्म संजय दत्त के करियर का टर्निंग पाइंट बन गई और संजय ने बॉलीवुड में अपने पैर मजबूती से जमा लिए। संजय दत्त के अभिनय से अमिताभ इतने प्रभावित हुए कि कुमार गौरव और संजय दोनों को उन्होंने अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया और सोने की चेन उपहार में दी।

sanjay datt controversies

5. संजय दत्त के सलमान खान बहुत बड़े फैन रहे हैं और नब्बे के दशक में सलमान ने संजय दत्त वाली हेअर स्टाइल भी अपना ली थी। ‘साजन’ में दोनों साथ नजर आए और अच्छी दोस्ती हो गई। संजय ने ही सलमान को जिम जाने के लिए प्रेरित किया। बाद में बिग बॉस शो को दोनों साथ में होस्ट करते नजर आए।

sanjay datt controversies
sanjay datt controversies

ट्रेंडिंग वीडियो