scriptविवादों के बाद रिलीज को तैयार पद्मावत लेकिन इस राज्य में अभी भी मिल रही धमकियां | Sanjay Leela Bhansali Movie Padmavat ban in Rajasthan | Patrika News

विवादों के बाद रिलीज को तैयार पद्मावत लेकिन इस राज्य में अभी भी मिल रही धमकियां

Published: Jan 09, 2018 01:54:11 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होगी

Padmavat

Padmavat

संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पद्मावत’ शुरू से ही सुर्खियों में रही है। अब फिल्म की रिलीज डेट तो आ गई है लेकिन राजस्थान में अब भी इस फिल्म पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। करणी सेना और राजपूत समाज राजस्थान में फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज नहीं होने को लेकर अड़े हुए हैं। वहीं राज्य सरकार ने भी राजस्थान मेंं फिल्म ‘पद्मावत’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। बता दें कि फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होगी। पहले यह फिल्म पिछले वर्ष 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी लेकिन विवादों के चलते फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के टाइटल में कांट-छांट की और इसके टाइटल को बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया। साथ ही इस फिल्म को यू/ए प्रमाणपत्र के साथ हरी झंडी दे दी है। राजस्थान में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार की ओर से एक विज्ञप्ति जारी की है। इस विज्ञप्ति में बताया गया है कि प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा। सरकार का कहना है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है। इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्यायभर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान है। उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे।
यह भी पढ़ें… 2018 की सबसे बडी टक्कर: पद्मावत और पैडमैन आमने-सामने, कौन मारेगा बाजी

पद्मावत फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाए केंद्र सरकार : खाचरियावास

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि ‘पद्मावत’ फिल्म के प्रसारण को केंद्र सरकार को रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास से छेड़छाड़ करके, व्यापार करने के उद्देश्य से बनाई पद्मावती फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ करके फिल्म को प्रसारित नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें… सनी देओल-डिंपल की जोडी फिर सुर्खियों में, कभी थे अफेयर के चर्चे,अब फिर से..

किसी भी स्थिति में फिल्म को पर्दे पर नहीं आने दिया जाएगा: करणी सेना

करणी सेन फिल्म पद्मावत को बैन करने की मांग को लेकर जिद पर अडे हैं। इसके लिए करणी सेना ने 27 जनवरी को चित्तौड़गढ़ में एकत्रित होने का आह्वान किया है। करणी सेना की ओर से कहा गया है कि 27 जनवरी को राजपूत समाज के सभी सदस्य चित्तौड़गढ़ में एकत्रित होकर फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में फिल्म को पर्दे पर नहीं आने दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो