script‘साइकिल गर्ल’ ज्योति के पिता का किरदार निभाएंगे संजय मिश्रा | Sanjay Mishra to play the father of cycle girl Jyoti Kumari | Patrika News

‘साइकिल गर्ल’ ज्योति के पिता का किरदार निभाएंगे संजय मिश्रा

locationमुंबईPublished: Jul 02, 2020 06:05:36 pm

बिहार की बेटी ‘साइकल गर्ल’ ज्योति कुमारी ( Jyoti Kumari ) पर बनने वाली फिल्म में संजय मिश्रा ( Sanjay Kumari ) , ज्योति के पिता का किरदार निभाते नजर आएंगे…..
 
 

jyoti kumari biopic

jyoti kumari biopic

बिहार की बेटी ‘साइकल गर्ल’ ज्योति कुमारी ( Jyoti Kumari ) पर बनने वाली फिल्म में संजय मिश्रा ( Sanjay Kumari ) , ज्योति के पिता का किरदार निभाते नजर आएंगे। लॉकडाउन में बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से 1200 किलोमीटर दूर अपने घर दरभंगा (बिहार) पहुंचने वाली बिहार की बेटी ज्योति कुमारी की तारीफ पूरे देश में हो रही है। ज्योति ने सात दिनों में गुरुग्राम से दरभंगा तक का सफर तय किया। ज्योति के जीवन पर फिल्म बनायी जा रही हैं। फिल्म का नाम ‘आत्मनिर्भर’ रखा गया है। संजय मिश्रा फिल्म में ज्योति के पिता का रोल निभाएंगे। इस फिल्म में लीड रोल खुद ज्योति कुमारी ही निभाने जा रही हैं।

इस फिल्म का निर्देशन शाइन कृष्णा करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मुख्य रूप से लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की समस्या को दिखाया जाएगा। संजय मिश्रा को इस रोल के लिए इस लिए चुना गया क्योंकि वह खुद दरभंगा के हैं और मैथिली भाषा भी बोलते हैं जो ज्योति भी बोलती हैं। फिल्म के लिए संजय भी काफी उत्साहित हैं। फिल्म ‘आत्मनिर्भर’ को हिंदी, इंग्लिश और मैथिली में रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा भी इस फिल्म को अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा और 20 भाषाओं में इसके सबटाइटल रखे जाएंगे।

ज्योति की पढ़ाई का खर्चा उठाने को तैयार हैं फराह खान
पिछले दिनों खबर आई थी कि फरहा खान ज्योति की मदद के लिए आगे आई हैं। फरहा ने ज्योति के एकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए हैं, ताकि वह साल भर की पढ़ाई कर सके। रिपोर्ट के मुताबिक फराह खान हर साल उनकी पढ़ाई का खर्चा उठानी चाहती हैं। फरहा इस मुद्दे पर चुप हैं और कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह इस प्रयास का गुणगान नहीं चाहती हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही फरहा ने अपनी बेटी द्वारा बनाए गए एक स्केच की बोली लगाई थी। इस पैसे को भी उन्होंने कोरोना वॉरियर के लिए डोनेट कर दिया था। इन स्केचों से 5 लाख रुपये मिले थे।

बता दें कि इससे पहले ज्योति ने पुरस्कार से मिले 50 हजार रुपए को बुआ की शादी में लगा दिया था। ज्योति की बुआ का नाम कविता है। उसकी शादी समस्तीपुर जिले के खानपुर के अरविंद पासवान से हुई। ज्योति ने पुरस्कार में मिली राशी 50 हजार रुपए बुआ की शादी में खर्च कर दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो