script‘शोले’ के दौरान जब संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को किया था प्रपोज, गुस्साए धर्मेंद्र ने हटवा दिए थे दोनों पर फिल्माए गए सीन | sanjeev kumar proposed hema malini twice angry dharmendra took revenge | Patrika News

‘शोले’ के दौरान जब संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को किया था प्रपोज, गुस्साए धर्मेंद्र ने हटवा दिए थे दोनों पर फिल्माए गए सीन

Published: Jul 06, 2022 04:23:25 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

आज बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) भले ही बड़े पर्दे से दूर हों, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग आज भी वैसी ही है। एक समय था जब लोग इनकी झलक पाने को बेताब रहते थे। लोग इनके दीवाने थे। मुख्य सिनेमा के कई अभिनेताओ ने तो हेमा मालिनी को शादी तक के लिए भी प्रपोज किया था, इनमें संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) का भी नाम शामिल था।

sanjeev kumar proposed hema malini twice angry dharmendra took revenge

sanjeev kumar proposed hema malini twice angry dharmendra took revenge

संजीव कुमार और हेमा मालिनी के रिश्ते को लेकर काफी खबरें सामने आईं। दोनों ने फिल्म सीता और गीता में साथ में काम किया था। इसी दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे, कहा जाता है कि संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन इस दौरान हेमा की शादी जितेंद्र के साथ तय हो चुकी थी। रिपोर्ट्स की माने तो संजीव कुमार तो हेमा मालिनी के घर पर रिश्ता लेकर भी पहुंच गए थे। इस बीच संजीव के प्रपोजल के चलते दोनों की शादी टूट गई थी और बाद में हेमा ने इन्हें भी न कह दिया था, लेकिन संजीव ने यही हार नहीं मानी उन्होंने एक बार फिर हेमा को प्रपोज किया।
संजीव कुमार ने फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस को दोबारा प्रपोज़ कर दिया था। इस फिल्म में धर्मेंद्र भी थे। जब उन्हें फिल्म के शूट के बारे में इस बारे में पता चला तो वो आग बबूला हो गए। उन दिनों हेमा और धर्मेंद्र सीरियस रिलेशन में आ चुके थे। इसके चलते संजीव की ये बात धर्मेंद्र को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने फिल्म शोले से संजीव और हेमा के साथ वाले सभी सीन्स को डायरेक्टर से बोलकर हटवा दिया था।
sanjeev kumar and <a  href=
Hema Malini ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2022/07/06/hemmm_7636306-m.jpg”> उस समय धर्मेंद्र का सिक्का चलता था जिसके चलते उनसे कोई पंगा नहीं लेना चाहता था। इसके चलते वो जो बोलते थे उनकी बात मान ली जाती थी। इसके बाद संजीव कुमार का दिल इतना टूटा कि उन्होंने किसी को भी शादी के लिए अप्रोच न करने का निर्णय लिया। कहा जाता है दोनों के बीच इस कदर दूरी आ गई थी कि एक्टर उनके साथ किसी पिल्म में भी काम नहीं करना चाहते थे। साल 1978 में आई फिल्म ‘त्रिशूल’ में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। इस फिल्म के अलावा ‘शान’ में संजीव कुमार को ‘शाकाला’ की भूमिका ऑफर की गई थी। इस फिल्म में हीरोइन के लिए हेमा मालिनी को चुना गया था, जब संजीव कुमार को इस बारे में पता चला तो उन्होंने इस फिल्म से वॉक आउट कर लिया था। हालांकि बाद में हेमा मालिनी ने ये फिल्म छोड़ दी थी।
साल 1991 में भावना सोमाया को दिए एक इंटरव्यू में हेमा ने बताया था कि संजीव एक विनम्र पत्नी चाहिए जो वो कभी नहीं हो सकतीं। उन्हें ऐसी पत्नी चाहिए थी, जो घर पर रहकर उनकी मां की सेवा करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो