scriptआमिर की ‘पीके’ को पछाड़ ‘संजू’ निकली रेस में आगे, 5 हफ्तों में कर डाली इतनी कमाई | SANJU BOX OFFICE COLLECTION BEAT AAMIR KHAN PK | Patrika News

आमिर की ‘पीके’ को पछाड़ ‘संजू’ निकली रेस में आगे, 5 हफ्तों में कर डाली इतनी कमाई

Published: Aug 04, 2018 04:39:58 pm

Submitted by:

Amit Singh

संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म ‘संजू’ की कमाई का सिलसिल अब भी कायम है। 29 जून को रिलीज हुई इस बायोपिक को दर्शकों से लेकर फिल्म समीक्षकों ने काफी सराहा है।

SANJU

SANJU

संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म ‘संजू’ की कमाई का सिलसिल अब भी कायम है। 29 जून को रिलीज हुई इस बायोपिक को दर्शकों से लेकर फिल्म समीक्षकों ने काफी सराहा है। संजू 341.22 करोड़ रुपये की रिकॉर्डतोड़ कमाई के साथ अब बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक संजय दत्त की इस बायोपिक ने अपने पहले हफ्ते में 202.51 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 92.67 करोड़ रुपये, तीसरे हफ्ते में 31.62 करोड़ रुपये, चौथे हफ्ते में 10.48 करोड़ रुपये और पांचवे हफ्ते में 3.94 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अब तक 341.22 करोड़ रुपये का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन कर लिया है।

BOX OFFICE Day 1: पहले ही दिन बुरी तरह पिटी अनिल-ऐश्वर्या की फिल्म FANNEY KHAN , फिल्म ने कमाए बस इतने करोड़…

https://twitter.com/hashtag/FanneyKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘पीके’ को पछाड़ बनी नंबर 2 फिल्म
बता दें, संजू’ 341.22 करोड़ बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन के साथ कमाई के मामले में बॉलीवुड की अब दूसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है। ‘संजू’ ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ को पछाड़ कर इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है। इसके साथ ही यह डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बन चुकी है। ‘संजू’ से पहले राजू हिरानी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ थी। बता दें की ‘पीके’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 340 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। हाल ही में संजू ने सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के कमाई का रिकॉर्ड तोडा था। बता दें की ‘टाइगर जिंदा है’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 339.16 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

MULK BOX OFFICE COLLECTION: फर्स्ट डे फिल्म को मिली स्लो ओपनिंग! उम्मीदें वीकेंड पर …

 

sanju

रेस में सिर्फ दंगल आगे
सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड हिंदी फिल्मों में अब ‘संजू’ से आगे सिर्फ ‘दंगल’ है, जिसने 374 करोड़ रुपये की कमाई की थी। धीरे-धीरे ही सही पर ‘संजू’ लगातार कमाई किए जा रही है। इसके साथ आपको यह भी बता दें कि ‘संजू’ रणबीर कपूर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इससे पहले रणबीर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी थी’, जिसने 190.03 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो