scriptKEDARNATH: रिलीज होते ही बैन हुई सारा अली की डेब्यू फिल्म, लव जेहाद का आरोप | Sara ali khan debut movie Kedarnath banned in Uttarakhand | Patrika News

KEDARNATH: रिलीज होते ही बैन हुई सारा अली की डेब्यू फिल्म, लव जेहाद का आरोप

locationमुंबईPublished: Dec 07, 2018 02:25:13 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

‘केदारनाथ’ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

kedarnath

kedarnath

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म पहले से ही चर्चा में थी। फिल्म को लेकर कई विवाद भी हुए। फिल्म में सारा की एक्टिंग की भी काफी तारीफ की जा रही है। बता दें कि फिल्म पर लव जेहाद जैसा गंभीर आरोप भी लगा है। अब रिलीज के साथ ही फिल्म को एक राज्य में बैन कर दिया गया है। इस फिल्म को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है।
इसलिए किया बैन:
फिल्म ‘केदारनाथ’ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी मूवी का विरोध किया है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है।
https://twitter.com/hashtag/Kedarnath?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम को भेजी सिफारिश:
उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था। सतपाल महाराज ने कहा,’हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए। हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए। फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।’

KEDARNATH: रिलीज होते ही बैन हुई सारा अली की डेब्यू फिल्म, लव जेहाद का आरोप

कोर्ट ने कर दिया था बैन से इंकार:
हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी। मूवी पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा। साथ ही मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई गई। हालांकि फिल्म को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था। वहीं गुरुवार को उत्तराखंड की हाई कोर्ट ने फिल्म पर बैन की बात से साफ इनकार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो