scriptसारा अली खान के काशी विश्वनाथ मंदिर पर हुआ बड़ा विवाद, समिति ने कहा- अनार्यों का प्रवेश निषेध | Sara Ali Khan Shri Kashi Vishwanath Temple controversy | Patrika News

सारा अली खान के काशी विश्वनाथ मंदिर पर हुआ बड़ा विवाद, समिति ने कहा- अनार्यों का प्रवेश निषेध

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2020 05:52:00 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

समिति ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) में अनार्यों और गैर सनातनधर्मियों का प्रवेश पूरी तरह से निषिद्ध है।

sara_ali_khan_in_banaras_temple_.jpeg
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान (Sara Ali Khan) हाल ही में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर गई थीं। जहां उन्होंने स्पर्श दर्शन व पूजा की। अब इस पर बड़ा विवाद उठ खड़ा हुआ है। सारा का मंदिर में जाकर दर्शन पूजन करना परंपरा के विपरीत बताया गया। काशी विकास समिति ने इस पर रोष जाहिर किया है। उनके मुताबिक, ‘काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) में अनार्यों का प्रवेश निषेध है और सारा का इस तरह दर्शन-पूजन करना परंपराओं को तोड़ने वाला है।
सारा अली खान घूमती रहीं बनारस की गलियों में, किसी ने पहचाना तक नहीं देखें Video

दरअसल, समिति के महासचिव चंद्रशेखर कपूर ने कहा कि सारा का इस तरह मंदिर में आना और दर्शन-पूजन करना न सिर्फ परंपराओं को तोड़ने वाला है, बल्कि इससे मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े होते हैं।’ क्योंकि सारा ने रविवार को बिना किसी पूर्व सूचना के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया था। मंदिर प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। चंद्रशेखर कपूर ने कहा कि ‘श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अनार्यों और गैर सनातनधर्मियों का प्रवेश पूरी तरह से निषिद्ध है। ऐसे में सारा का मंदिर में स्पर्श दर्शन करना गलत है।’
View this post on Instagram

Ganga Nadi 🙏🏻💙

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

उन्होंने कहा कि गैर सनातनधर्मियों के लिए मंदिर में केवल शिखर दर्शन की व्यवस्था है। मंदिर प्रशासन को इस मामले की जांच करानी चाहिए कि किसने सारा और उनकी मां अमृता सिंह को दर्शन-पूजन कराया। इसके अलावा कुछ का कहना है कि मोटी दक्षिणा के लालच में पुजारियों ने मंदिर की सैकड़ों सालों से चली आ रही व्यवस्था से छेड़छाड़ की है।
आपको बता दें क? सारा अली खान ? ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें वह बनारस की गलियों में घूमती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो में सारा बनारस के दुकानों का भ्रमण कर रही हैं। एक्ट्रेस का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो