scriptजितेन्द्र की बहन ने बयां की उस रात की आप बीती ,जो हुआ बताया सिलसिलेवार… | Sexual Assault Case- FIR Against Bollywood Actor Jitendra | Patrika News

जितेन्द्र की बहन ने बयां की उस रात की आप बीती ,जो हुआ बताया सिलसिलेवार…

Published: Feb 08, 2018 03:05:10 pm

Submitted by:

Amit Singh

बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता जितेंद्र पर उनकी चचेरी बहन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगा कर सबको चौंका दिया है

FIR,Jeetendra,Ekta Kapoor,Bollywood News In Hindi,Balaji Telefilms,Jeetendra Latest news,Sexual assault case,

FIR,Jeetendra,Ekta Kapoor,Bollywood News In Hindi,Balaji Telefilms,Jeetendra Latest news,Sexual assault case,

बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता जितेंद्र पर उनकी चचेरी बहन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगा कर सबको चौंका दिया है। तकरीबन 47 साल बाद पीड़िता ने ये खुलासा किया है। उन्होंने बताया की किस तरह उस घटना ने उन्हें उम्र भर मानसिक पीड़ा पहुंचाई थी। पीड़िता के इस खुलासे के बाद फिल्म जगत में तो जैसे कोहराम ही मच गया हो।

हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न के एक मामले में मिली शिकायत के बाद एफईआर दर्ज़ की है। घटना शिमला में जनवरी 1971 में हुई थी जब वह 18 वर्ष की थीं जबकि अभिनेता की आयु 28 वर्ष थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि जितेंद्र ने पीड़ित के लिए नयी दिल्ली से शिमला आने की ‘‘व्यवस्था’ की थी वो पीड़िता को उसके पिता की परमिशन से फिल्म की शूटिंग दिखाने ले गए थे। फिर वो उनको होटल में ले गए दो बिस्तरों को जोड़ा और वहां उन्होंने रात में नशे की हालत में पीड़िता के साथ यौन दुर्व्यवहार किया।

पीडिता का कहना है कि- ‘सालों से इस घटना की वजह से मानसिक तौर पर परेशान चल रही हैं लेकिन वो अब न्याय चाहती हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हिम्मत की कमी के कारण मुझे इस घटना को दुनिया के सामने लाने में सालो लग गए अब मुझमें ये हिम्मत इन दिनों चल रहे #MeToo कैम्पेन की वजह से आई है।
बता दें कि #MeToo आंदोलन की वजह से दुनिया की लाखों पीड़ितों को अपनी बात सामने रखने की हिम्मत मिली है। परिवार और रिश्तेदारों द्वारा यौन उत्पीड़न का शिकार होने वाली पीड़ितों ने इस आंदोलन से प्रेरित होकर अपनी आप बीती दुनिया को सुनाई है।

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रात में शिमला पहुंचने पर जितेंद्र नशे की हालत में उसके कमरे तक पहुंचे फिर वहां पर उसका यौन उत्पीड़न किया। हालांकि अपने जमाने के स्टार अभिनेता रहे जितेंद्र ने आरोप को ‘‘निराधार और बेतुका’ बताते हुए खारिज कर दिया। जितेंद्र के वकील रिजवान सिद्दिकी ने मुम्बई में जारी एक बयान में कहा कि आरोप ‘‘निराधार और बेतुका’ है। उन्होंने बताया, ‘‘ सबसे पहले मेरे मुवक्किल ऐसी किसी भी घटना से इनकार करते हैं। इसके अलावे ऐसे निराधार, बेतुके और मनगढ़ंत दावों पर किसी अदालत या कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा लगभग 50 वर्ष के अंतराल के बाद गौर नहीं किया जा सकता।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो