scriptबीच में ही शूटिंग छोड़कर चले गए थे शाहरुख खान, ‘परदेस’ के इस गाने में इस्तेमाल किया गया था एक्टर का डुप्लीकेट | shah rukh khan duplicate was in this song of pardes | Patrika News

बीच में ही शूटिंग छोड़कर चले गए थे शाहरुख खान, ‘परदेस’ के इस गाने में इस्तेमाल किया गया था एक्टर का डुप्लीकेट

Published: Jun 30, 2022 04:14:54 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

किंग खान आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग के बलबूते पर देश से लेकर विदेश तक में अपनी पहचान बनाई। किंग खान के दूसरे देशों में भी ढ़ेर सारे फैंस हैं। शाहरुख खान ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दीं, जिनमें से एक है ‘परदेस’।

shah rukh khan duplicate was in this song of pardes

shah rukh khan duplicate was in this song of pardes

‘परदेस’ में शाहरुख खान महिमा चौधरी संग नजर आए थे। एक्ट्रेस ने शाहरुख की इसी फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्म तो दर्शकों को खूब पसंद आई थी साथ ही इसके गानों ने भी खूब धमाल मचाया था, लेकिन क्य आपको पता है कि इस फिल्म के एक गाने में शाहरुख खान नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट थे।
pardes
जी हां इस फिल्म के गाने ‘ये दिल दीवाना’ में शाहरुख खान की जगह उनके डुप्लीकेट को इस्तेमाल किया गया था। दरअसल, सुभाइ घई ने इस गाने की शूटिंग सबसे अंत में करने का फैसला किया था। उस दौरान शूटिंग में कुछ देरी हुई और शाहरुख को दिल्‍ली जाना था क्‍योंकि गौरी खान प्रेग्‍नेंट थीं। इस फ‍िल्‍म के गाने ‘ये दिल दीवाना’ का म्‍यूजिक दो दिन में तैयार हुआ था और उसकी रिकॉर्डिंग सोनू निगम ने अंधेरी के एक छोटे से स्‍टूडियो में की थी।
फिल्म की शूटिंग करीब-करीब पूरी हो चुकी थी, लेकिन बस एक गाने का कुछ भाग शूट के लिए बचा था। सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने फिल्म ‘परदेस’ का गाना ‘ये दिल दीवाना’ की रिकार्डिंग पूरी कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख ने डेढ़ दिन तक इस गाने की शूटिंग की थी। इस बीच गौरी खान की प्रेग्नेंसी में कुछ कांप्लीकेशन सामने आ गए थे। इसी वजह से शाहरुख खान को बीच में ही शूटिंग छोड़ कर दिल्ली आना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब सुभाष घई ने शाहरुख के बॉडी डबल से बाकी की शूटिंग करवाई थी। इस गाने में शाहरुख के जितने लांग शॉट है वो उनके डुप्लीकेट ने ही किए हैं। वर्षों पहले एक इंटरव्यू में सुभाष घई ने ये स्वयं ही रिवील किया था। ये बात बहुत कम लोग ही जानते थे।
आपको बता दें किंग खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर दी थी। इसके साथ ही उन्होंने पठान का एक पोस्टर शेयर कर फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा की। पठान’ का पोस्टर जारी करते हुए शाहरुख खान ने लिखा 30 साल….आपका प्यार और मुस्कान अनंत है। चलिए अब ‘पठान’ की बात करते हैं। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज हो रही है।
किंग खान इस फिल्म से लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे। काफी समय से वो इससे दूर हैं। आखिरी बार शाहरुख खान निर्देशक आनंद एल राय की फ‍िल्‍म जीरो में नजर आए थे, जोकि बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो