शाहरुख खान का ऑफिस ICU में तब्दील, गंभीर मरीजों का होगा इलाज

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 10 Aug 2020, 02:32 PM IST
शाहरुख खान का ऑफिस ICU में तब्दील, गंभीर मरीजों का होगा इलाज
Shahrukh Khan

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने तो अप्रेल में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए अपनी चार-मंजिला ऑफिस बीएमसी को दे दिया था। हाल ही बीएमसी ने किंग खान के इस ऑफिस को 15 बेड की आईसीयू फेसेलिटी (Shahrukh Khan office transformed into ICU) में परिवर्तित कर दिया है।

कोरोना वायरस महामारी में बॉलीवुड हस्तियों ने सरकार से लेकर जरुरतमंदों लोगों की काफी मदद की हैं। स्टार्स ने पैसे देने के अलावा भी कई तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं। शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने तो अप्रेल में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए अपनी चार-मंजिला ऑफिस बीएमसी को दे दिया था। हाल ही बीएमसी ने किंग खान के इस ऑफिस को 15 बेड की आईसीयू फेसेलिटी (Shahrukh Khan office transformed into ICU) में परिवर्तित कर दिया है। मीर फाउंडेशन, खार के हिंदुजा अस्पताल और बीएमसी के सहयोग से यह सुविधा शुरू की गई है।

Shahrukh Khan

आईसीयू में किया तब्दील
शाहरुख खान ने तीन महीने पहले खार मुंबई स्थित अपना ऑफिस बीएमसी को दिया था। कोरोना मरीजों के लिए क्वॉरंटीन सेंटर बनाया गया। अब इस ऑफिस को आईसीयू में तब्दील कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख के मीर फाउंडेशन और हिंदुजा अस्पताल ने मिलकर यह काम किया है। इस ऑफिस को 15 बेड वाले आईसीयू में बदल दिया गया है। जिसमें क्रिटिकल मरीजों का अच्छे से इलाज हो सके। बता दें इससे पहले शाहरुख ने 25,000 पीपीई किट दान में दिए थे।

Shahrukh Khan

मरीजों को दूसरे सेंटर भेजा
यहां आइसोलेट किए गए मरीजों को दूसरे सेंटर में भेज दिया गया है। महामारी में इस वक्त ज्यादा आईसीयू बेड की जरूरत है , जिनमें ऑक्सिजन टैंक और वेंटिलेर भी हों। हिंदुजा अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ अविनाश सुपे ने बताया, यह उच्च जोखिम वाले और गंभीर रोगियों के लिए वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, हाइ फ्लो नजल ऑक्सीजन मशीनों और अन्य ऑक्सीजन टैंक रखे गए हैं। यह सर्विस बीएमसी के मार्गदर्शन में हिंदुजा अस्पताल द्वारा संचालित की जाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, जब यहां क्वॉरंटीन सेंटर था तो 66 लोग एडमिट थे। इनमें से 54 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 12 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया।

बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान ने 25000 पीपीई किट दान में दिए हैं। पहले शाहरुख खान ने सरकारी फंड और संगठनों को आर्थिक मदद करने की घोषणा की थी। शाहरुख खान की इस मदद के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक्टर को धन्यवाद कहा था, जिसके बाद शाहरुख खान ने कहा था कि आप तो सर बस हुकुम कीजिए।

Shahrukh Khan Shahrukh Khan