शाहरुख खान को लंदन में मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, फोटो शेयर कर फैंस संग बाटी खुशी
Shaitan Prajapat
Publish: Apr, 05 2019 01:23:19 (IST) | Updated: Apr, 05 2019 01:23:20 (IST)
शाहरुख खान को लंदन में मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, फोटो शेयर कर फैंस संग बाटी खुशी

शाहरुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए लिखा, 'यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ का धन्यवाद....

बॉलीवुड के किंग खान यानी Shahrukh Khan की उपलब्धियों में एक और नगीना जुड़ गया है। शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने डॉक्टरेट की उपाधि दी है। रोमांस के बादशाह को चैरिटी वर्क के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी है। गुरुवार को 350 स्टूडेंट्स के ग्रैजुएशन सेरिमनी के दौरान शाहरुख को यह सम्मान दिया गया। इसकी जानकारी खुद शाहरुख खान ने सार्वजनिक की है।

 

ShahRukh Khan

शाहरुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी साझा करते हुए लिखा, 'यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ का धन्यवाद और वहां से ग्रैजुएट होने वाले छात्रों को भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं। यह उपाधि हमारी टीम को आगे भी निस्वार्थ काम करने में मददगार होगी।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि चैरिटी बिल्कुल खामोश होकर और सम्मान के साथ करनी चाहिए। किसी को अपने चैरिटी वर्क का ढिंढोरा नहीं पीटना चाहिए वरना उसका उद्देश्य ही खत्म हो जाता है।' शाहरुख ने अपने ट्वीट में मीर संस्थान का जिक्र किया।

आपको बता दें कि शाहरुख मीर नाम की एक NGO चलाते हैं जोकि एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करता है। शाहरुख ने भारत सरकार की कई योजनाओं के लिए काम किया है जिसमें पल्स पोलियो और नैशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन के कैंपेन शामिल हैं। इसके अलावा शाहरुख कई चैरिटेबल संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं।

ShahRukh Khan