शाहरुख को विदेश में मिला ये खास सम्मान! फंक्शन के बाद इस एक्ट्रेस संग सेल्फी खींचने की करी डिमांड

By: Riya Jain
| Updated: 23 Jan 2018, 02:10 PM IST
शाहरुख को विदेश में मिला ये खास सम्मान! फंक्शन के बाद इस एक्ट्रेस संग सेल्फी खींचने की करी डिमांड
shahrukh khan and Cate Blanchett

इस अवॉर्ड के मिलने पर शाहरुख ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि, यह अवॉर्ड मेरे लिए नहीं हैं यह अवॉर्ड उन औरतों के लिए है...

इस सोमवार को दावोस में 24वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉडर्स के दौरान बॅालीवुड के किंग शाहरुख खान को सम्मानित किया गया। ये सम्मान उन्हें एसिड अटैक महिला पीड़ितों को कानूनी एवं मेडिकल सुविधा प्राप्त कराने वाली फाउंडेशन नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन मीर के संस्थापक होने के तौर पर दिया गया।

बता दें बतौर नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन के संस्थापक उन्होंने एसिड अटैक महिला पीड़ितों की कानूनी मदद के अलावा उनके रहने का खर्च और ट्रेनिंग का भार उठाते हैं।यही वजह है कि शाहरुख को इस महत्वपूर्ण योगदान के चलते इतने बड़े इवेंट में सम्मानित किया।

इस अवॉर्ड के मिलने पर शाहरुख ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि, "यह अवॉर्ड मेरे लिए नहीं हैं यह अवॉर्ड उन औरतों के लिए है जिनके लिए हम काम कर रहे हैं। मेरे हिसाब से बहुत ही कम काम कर रहे है। हमारी कोशिश है कि हम एसिड अटैक पीड़ितों की पुर्नवास में मदद कर सकें।'

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, “मैं अपनी बहन, मेरी पत्नी और मेरी बेटी का शुक्रियादा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अनुरोध करने का महत्व सिखाया। ये चीज सिखाई कि अपना फैसला उनपर जबरन थोपने की बजाय किसी भी महिला से हां सुनने के लिए रिक्वेस्ट करना चाहिए।”

इतना ही नहीं इस इवेंट के दौरान शाहरुख ने अपनी स्पीच के खत्म होते ही हॉलीवुड एक्ट्रेस केट ब्लैंचेट से एक सेल्फी खिंचवाने की गुजारिश भी की।आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस केट ब्लैंचेट UNHCR की ग्लोबल गुडविल एंबेस्डर हैं और वो ऑस्कर, बाफ्टा, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

इसके अलावा अगर शाहरुख के करियर की बात करें तो बता दें इन दिनों शाहरुख फिल्म जीरो के आखिरी कुछ शूट्स में व्यस्त हैं। आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म में शाहरुख खान एक बोने का किरदार निभा रहे है। हाल में इस फिल्म का टीजर लॅान्च किया गया है जो की काफी हिट रहा। इसके अलावा फिल्म में कैटरीना और अनुष्का शर्मा शाहरुख के अॅापोजिट नजर आने वाली हैं। उम्मीद करते हैं कि शाहरुख की ये फिल्म उनकी पिछली कुछ फ्लॅाप फिल्मों की भरपाई कर पाए और इस फिल्म से एक बार फिर शाहरुख अपना जलवा बिखेर पाएं।

Show More