scriptएक हादसे ने बदल दी थी शाहरुख़ की बहन की किस्मत, आज गुमनामी में जीती हैं ज़िन्दगी | shahrukh khan sister could not even forgot that accident | Patrika News

एक हादसे ने बदल दी थी शाहरुख़ की बहन की किस्मत, आज गुमनामी में जीती हैं ज़िन्दगी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2022 08:27:08 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

क्या आप जानते हैं कि शाहरुख की बहन शहनाज की जिंदगी एक दर्दनाक हादसे ने किस तरह बदलकर रख दी है. नहीं…तो आइए हम बताते हैं।

shahrukh khan
अभिनेता शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जाने जाते हैं। शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में खास पहचान अपनी मेहनत और दमदार अभिनय के बदौलत हासिल की है। किंग खान के फैन्स हमेशा उनके सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहते हैं। यही वजह है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद भी शाहरुख के फैन्स उनके साथ थे। शाहरुख की फैमिली के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन किंग खान की फैमिली का एक ऐसा शख्स भी है जिनका नाम बहुत ही कम लोग जानते हैं।
शाहरुख की वाइफ गौरी, बेटे आर्यन, अबराम और सुहाना तो हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं। लेकिन हम शाहरुख के जिस फैमिली मेंबर की बात कर रहे हैं, वो और कोई नहीं बल्कि खुद उनकी बहन शहनाज (Shehnaz Lalarukh) हैं। शहनाज लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं लेकिन उनकी कहानी बेहद दर्दनाक है।
shahrukh khan
दरअसल साल 1981 में शाहरुख के पिता की मौत कैंसर के कारण हुई थी। जिस दिन पिता की मौत हुई शहनाज घर पर नहीं थी लेकिन जैसे ही वह घर लौटीं तो पिता की डेड बॉडी देख वह बेहोश हो गईं। पिता की मौत का गहरा सदमा शहनाज के दिल दिमाग पर लगा। इस सदमे से वह डिप्रेशन में चली गई थीं और बीमार रहने लगी थीं। शाहरुख उस वक्त सिर्फ 15 साल के थे। शाहरुख ने बताया कि एक दिन जब वह घर लौटे तो उनके पिता ने बताया कि उन्हें कैंसर हो गया है क्योंकि उस वक्त वे इस बीमारी की गंभीरता को नहीं जानते थे तो सभी ने सोचा कि ये ठीक हो जाएगा हालांकि महज 3 महीने के बाद ही वह गुजर गए। इसके कुछ महीने बाद जब परिवार इससे उबरने की कोशिश कर रहा था तभी उनकी मां का भी इसी बीमारी से निधन हो गया।
यह भी पढ़ें

53 की उम्र में भी नहीं आया प्रभास की मां का बुढ़ापा, बिकिनी पहनकर नहाती है पूल में, देखें तस्वीरें

shahrukh khan
एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था- शहनाज को पापा की मौत का इतना गहरा सदमा लगा कि वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठीं और 2 साल तक इससे उबर नहीं पाईं। वो रोती या चिल्लाती नहीं थीं, लेकिन उनके चेहरे पर पापा के जाने का गम साफ नजर आता था। उन्होंने बताया था- फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की शूटिंग के दौरान उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्विट्जरलैंड ले गए थे। इलाज के बाद उनकी हालत पहले से बेहतर हुई लेकिन वो अब भी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं। यहां उनका कई दिनों तक इलाज चला। एक सुपरस्टार की बहन होते हुए भी शहनाज बेहद सादगी से रहना पसंद करती हैं। शहनाज शाहरुख के बच्चों के भी काफी करीब हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो