जीरो से हीरो बनने के लिए शाहरुख खान ने उठाया यह बड़ा कदम!

By: Mahendra Yadav
| Published: 03 Jan 2019, 07:35 PM IST
जीरो से हीरो बनने के लिए शाहरुख खान ने उठाया यह बड़ा कदम!
Shahrukh khan

किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि 'जीरो' ऐसी बुरी तरह फ्लॉप होगी।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' ने बीते साल 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी। लेकिन बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि 'जीरो' ऐसी बुरी तरह फ्लॉप होगी। जहां शाहरुख के अभिनय की सभी ने तारीफ की। वहीं, फिल्म की कमजोर कहानी फ्लॉप होने का कारण बनी। बहरहाल, फिल्म तो फ्लॉप हो चुकी है। लिहाजा, इससे निकलने के लिए शाहरुख खान अब अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। बॉयोपिक फिल्म 'सारे जहां से अच्छा' अब मई की जगह फरवरी में ही फ्लोर पर आ जाएगी।

राकेश की बायोपिक है 'सारे जहां से अच्छा':
भारत के पहले अंतरिक्षयात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म है 'सारे जहां से अच्छा'। पहले इस फिल्म की शूटिंग मई-जून में शुरू होने वाले थी, लेकिन हाल ही में शाहरुख ने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से मुलाकात की और अब फिल्म की शूटिंग फरवरी से ही मुंबई में शुरु कर दी जाएगी। 'जीरो' शाहरुख खान की बड़ी फिल्म थी, जाहिर है अब शाहरुख 'जीरो' से निकलना चाहते हैं और इसीलिए अगली फिल्म में व्यस्त होने की प्लानिंग कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो 'सारे जहां से अच्छा' भी बिग बजट प्रोजेक्ट है। इसके पहले शेड्यूल की शूटिंग मुंबई तो दूसरा शेड्यूल की शूटिंग विदेश में होगी। फिल्म का निर्देशन महेश मथई कर रहे हैं।

 

जीरो से हीरो बनने के लिए शाहरुख खान ने उठाया यह बड़ा कदम!

शाहरुख के अपोजिट होंगी भूमि:
फिल्म में राकेश शर्मा की पत्नी की भूमिका में होंगी भूमि पेडनेकर। कोई शक नहीं कि भूमि एक दमदार अदाकार हैं और इस फिल्म में भी दर्शकों को इंप्रेस करेंगी। यानी शाहरुख, राकेश बनेंगे तो भूमि उनकी पत्नी के किरदार में नजर आएंगी।

 

जीरो से हीरो बनने के लिए शाहरुख खान ने उठाया यह बड़ा कदम!

आमिर खान को हुई थी ऑफर
बता दें कि पहले राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म आमिर खान को ऑफर हुई थी। लेकिन आमिर खान ने दूसरे प्रोजेक्ट्स में बिजी होने के चलते फिल्म करने से इंकार कर दिया। हालांकि, फिर भी आमिर ने निर्माता-निर्देशक को शाहरुख खान का नाम सुझाया और शाहरुख ने फिल्म को हां कर दी।

अहम प्रोजेक्ट:
जीरो के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख खान के लिए यह प्रोजेक्ट काफी मायने रखती है। यह भी काफी बड़े स्तर पर बनने वाली है। बता दें कि फिल्म का जो टाइटल (सारे जहां से अच्छा) रखा गया है, ये लाइन राकेश शर्मा ने अंतरिक्ष से तब बोली जब इंदिरा गांधी ने उनसे पूछा कि वहां से भारत कैसा दिखता है।

Show More