अनुष्का शर्मा के बाद मुश्किल में फंसे शाहरुख खान, बेताल की कहानी पर लगा चोरी का आरोप

By: Shaitan Prajapat
| Published: 24 May 2020, 09:35 PM IST
अनुष्का शर्मा के बाद मुश्किल में फंसे शाहरुख खान, बेताल की कहानी पर लगा चोरी का आरोप
web series betaal

मीडिया से बात करते हुए दोनों राइटर्स ने बताया कि वह अपनी फिल्म 'वेताल' की स्क्रिप्ट करीब 1 साल पहले ही रजिस्टर करा चुके थे।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इन दिनों वेब सीरीज बेताल को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैंं। हाल ही में शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी वेब सीरीज का ट्रेलर जारी किया गया था। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को बहुत पसंद आया। लेकिन अब किंग खान की ये वेब सीरीज विवादों में घिरती नजर आ रही है। ‘बेताल’ को लेकर दो राइटर्स ने इस पर स्क्रिप्ट चोरी करने का आरोप लगाया है। मराठी फिल्मों के राइटर समीर वाडेकर और महेश गोसावी का कहना है कि यह कहानी उनकी फिल्म से चुराई गई है। इस बात की उन्होंने राइटर्स एसोसिएशन में शिकायत भी दर्ज कराई है।

shahrukh khan
IMAGE CREDIT: patrika

मीडिया से बात करते हुए दोनों राइटर्स ने बताया कि वह अपनी फिल्म 'वेताल' की स्क्रिप्ट करीब 1 साल पहले ही रजिस्टर करा चुके थे। जुलाई 2019 में उनकी इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी। राइटर्स के मुताबिक वह अपनी फिल्म की कहानी लेकर कई प्रोड्यूसर्स के पास भी गए थे, लेकिन रेड चिलीज से उनकी कोई बात नहीं हुई थी।

समीर वाडेकर और महेश गोसावी का कहना है कि रेड चिलीज ने सिर्फ उनकी फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि उनके बहुत से सीन भी चुरा लिए हैं। इस मामले पर अब हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। हालांकि, कोर्ट ने अभी शो पर स्टे नहीं लगाया है।

shahrukh khan

शाहरुख खान के बैनर तले बनी 'बेताल' आज से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जा रही है। इस सीरीज में विनीत कुमार सिंह लीड रोल निभाते नजर आएंगे। विनीत 'मुक्केबाज' में भी नजर आ चुके हैं। उनके अलावा अहाना कुमरा भी इस वेबसीरीज में अहम भूमिका में दिखाई देंगी।

shahrukh khan

आपको बता दे कि अनुष्का शर्मा ने 'पाताल लोक' वेब सीरीज से बतौर निर्माता डिजीटल डेब्यू किया। इस वेब सीरीज में एक सीन को लेकर वो विवादों में फंस गई गई हैं। इसके विशेष सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस जारी किया गया है। ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) से 18 मई को यह शिकायत दर्ज कराई थी। बीते दिनों भारतीय गोरखा युवा परिसंघ के युवा शाखा ने इस वेब सीरीज के एक सीन के खिलाफ अभियान छेड़ा था।