scriptपहली पत्नी की मौत के बाद टूट गए थे शम्मी, इस शर्त पर की थी नीला देवी से दूसरी शादी | shammi kapoor marriage story with neela devi after geeta bali death | Patrika News

पहली पत्नी की मौत के बाद टूट गए थे शम्मी, इस शर्त पर की थी नीला देवी से दूसरी शादी

locationमुंबईPublished: Oct 20, 2018 11:18:44 am

Submitted by:

Riya Jain

पत्नी की मौत के बाद शम्मी पूरी तरह टूट गए थे। इसके साथ ही शम्मी को बच्चों के भविष्य की फिक्र होने लगी थी।

shammi kapoor marriage story with neela devi after geeta bali death

shammi kapoor marriage story with neela devi after geeta bali death

शम्मी कपूर देश के दिग्गज कलाकारों में से एक रहे हैं। उन्होंने इस इंडस्ट्री को न जानें कितनी हिट फिल्में दी हैं। उस जमाने में लड़कियां उनकी दीवानी थी। एक्टर ने कश्मीर की कली, जंगली, तीसरी मंजिल, तुमसा नहीं देखा, जानवर जैसी कई शानदार फिल्में की। लेकिन जहां उनकी प्रोफेशनल लाइफ सातवें आसमान पर थी, निजी जिंदगी में शम्मी के हिस्से में उतने ही दुख लिखे थे। पहली पत्नी के निधन के बाद शम्मी कपूर टूट चुके थे।

 

shammi-kapoor

शम्मी कपूर के प्यार की शुरुआत फिल्म ‘रंगीन रातें’ से हुई। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस गीता बाली थीं जिनसे उन्होंने बहुत जल्द और चुपके-चुपके मंदिर में जाकर शादी कर ली थी। पर अफसोस शादी के 10 साल बाद पत्नी गीता बाली की मृत्यु हो गई।

 

shammi-kapoor

पत्नी की मौत के बाद शम्मी पूरी तरह टूट गए थे। इसके साथ ही शम्मी को बच्चों के भविष्य की फ्रिक होने लगी थी। ऐसे में उनका शरीर भी बढ़ता चला गया और फिल्मी कॅरियर पर भी बड़ा प्रभाव पड़ा। लेकिन घरवालों से शम्मी की ये हालत नहीं देखी गई और उन्होंने उनकी दूसरी शादी करवाने का फैसला किया।

shammi-kapoor

शम्मी शादी के लिए राजी हो गए। उनकी शादी 1969 में नीला देवी से करवाई गई। लेकिन शादी के वक्त उन्होंने अपनी पत्नी के सामने एक शर्त रख दी थी कि वह मां नहीं बनेंगी और उन्हें गीता के बच्चों को ही पालना पड़ेगा। ऐसे में नीला ने भी शम्मी की इस शर्त को दिल से लगा लिया और वह कभी मां नहीं बनीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो