scriptपूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को हो रहा अफसोस, लता मंगेशकर के बुलाने पर नहीं मिल पाए उस रोज | Patrika News

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को हो रहा अफसोस, लता मंगेशकर के बुलाने पर नहीं मिल पाए उस रोज

Published: Feb 08, 2022 12:48:02 pm

Submitted by:

Archana Keshri

भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन से दुनिया को गहरा सदमा पहुंचा है। उनके निधन से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में मातम छाया हुआ है। यहां तक की हमारे पड़ोसी देश भी लता जी के जाने से काफी दुखी हो गए हैं।

lata_mangeshkar.jpg
6 फरवरी का दिन बहुत दुखी करने वाला दिन रहा, उस दिन सबके दिलों पर राज करने वाली स्वर स्म्राज्ञी, सुर कोकिला लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं रहीं। उनके जाने से पूरी दुनिया में उनके चाहने वालों ने इस खबर को सुनने के बाद अपनी संवेदना जताई। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी अपने तरीके से भारत की कोकिला को श्रद्धांजलि दी।
लता जी के जाने के बाद कई सेलेब्स ने उनसे जुड़ी यादों और उनसे जुड़े किस्सो को लोगों के साथ शेयर किया। उनमें से पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी लता जी से जुड़ी लोगों के साथ शेयर की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, इस वीडियो में उन्होंने मुंबई में अपने प्रवास के दौरान स्वर कोकिला लता मंगेशकर के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत को याद किया है। 2016 में लता जी के साथ हुई टेलीफोन पर उनकी बात हुई थी। उन्होंने बताया कि लता जी ने उन्हें मिलने के लिए घर बुलाया था, लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि वह कभी जाकर उनसे मिल नहीं पाए।

shoaib_akhtar_twitter.jpg

अपने इस यूट्यूब वीडियो में शोएब अख्तर ने बताया,”आज बहुत दुखी करने वाली खबर आई, लता जी नहीं रहीं। मैं किसी काम के सिलसिले में साल 2016 में भारत आया था। मैं भी लता जी का बहुत बड़ा फैन हूं। क्योंकि तब मुझे फोन पर उनसे बात करने का खुश किस्मती नसीब हुई थी। हम फोन पर बात कर सके। मैंने उनको फोन किया सलाम अर्ज किया और बड़ी खूबसूरत आवाज में उन्होंने जवाब भी दिया। मैंने उन्हें लता जी कहा तो वे बोलीं मुझे मां कहो तब से मैं उन्हें मां जी कहने लगा। उन्होंने कहा बेटा आप कैसे हो। मैंने कहा मैं ठीक हूं आप ठीक ठाक हैं।”
शोएब ने आगे बताया, “लताजी ने मुझसे अपने क्रिकेट प्रेम को लेकर बात की और कहा कि वो मेरे कई मैच देख चुकी हैं और सचिन तेंदुलकर से मैदान पर होने वाली लड़ाई भी उन्होंने खूब देखी है। उन्होंने बताया कि उनकों क्रिकेट का बहुत शौक है और वो मेरा मैच भी देखती थीं। उन्होंने मुझे काफी आक्रामक बताय और कहा था आप काफी जोर लगाकर खेलते थे आपका गुस्सा भी काफी मशहुर है।”
shaib.jpg

शोएब ने कहा लता जी से कहा था, “मैंने कहा, मां जी मैं आपके मिलने आना चाहता हूं और ये मौका मैं गंवाना नहीं चाहता। मुंबई में हूं तो मां जी आपके पास आना चाहता हूं, मिलना चाहता हूं। उन्होंने कहा था बेटा जरूर आना मुझे तुमसे मिलकर काफी बातें करनी है। उन्होंने कहा था हमारे अभी नवरात्रे चल रहे हैं 9 दिन की पूजा कर रही हूं इसके बाद आए तो अच्छा होगा। मैंने कहा नवरात्र तक तो मैं चला जाउंगा फिर जब वापस आया तो मिलकर जाऊंगा।”

यह भी पढ़ें

इस टीवी धारावाहिक की फैन थी लता मंगेशकर, एक भी एपिसोड कभी नहीं किया मिस

https://twitter.com/hashtag/LataMangeshkar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शोएब ने आगे बताया,”उन्होंने कहा था बेटा जाना नहीं मिलकर ही जाना। मैंने कहा था मां जी मुलाकात होगी पक्का। उन्होंने मुझसे पूछा आपको मेरा घर पता है। मैंने कहा पूरे हिन्दुस्तान को पता है, पूरे पाकिस्तान को पता है, पूरी दुनिया को पता है। मैंने कहा था मैं आ जाउंगा। मैं समझा था अपनी मुलाकात हो जाएगी लेकिन इस बीच भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बिगड़ गए फिर भारत जाना नहीं हो पाया।”

https://youtu.be/80PZ5KDn_uw

याद दिला दें कि, शोएब अख्तर ने 2011 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 2011 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मोहाली के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने बेहद रोमांचक अंदाज में 29 रनों से जीतकर अपने नाम किया था।

shoaib_retire.jpg

आपको बता दें कि, लता जी लंबे वक्त से बीमार होने के बाद 92 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गईं। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया था। उन्होंने 36 भाषाओं में 30 हजार से भी कई गाने गाए थे, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 7 दशक से भी ज्यादा राज कर एक से बढ़कर एक गीतों को अपनी आवाज दी थी। लता जी से न मिल पाने का अब शोएब अख्तर को काफी अफसोस रहेगा।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो