scriptढाई महीने से अटकी फिल्मों के जल्द फ्लोर पर आने के आसार, शूटिंग के लिए तैयारी जोरों पर | Shooting of films will begin soon, preparation of producers and direct | Patrika News

ढाई महीने से अटकी फिल्मों के जल्द फ्लोर पर आने के आसार, शूटिंग के लिए तैयारी जोरों पर

locationमुंबईPublished: Jun 12, 2020 04:16:08 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सरकार की तरफ से दिशा-निर्देशों के साथ शूटिंग (shooting with guidelines) शुरू करने की इजाजत के बाद फिल्म मेकर्स ( film makers) शूटिंग बहाल करने की प्लानिंग में जुट गए हैं। कुछ फिल्मों की शूटिंग जल्द शुरू कर दी जाएगी। इनमें से ज्यादातर फिल्में इसी साल रिलीज होनी थी। हालांकि मौजूदा हालात में इनकी रिलीज डेट में बदलाव हो सकता है। कुछ फिल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन कार्य भी जल्द शुरू होने के आसार हैं।

Shooting of films

Shooting of films

लॉकडाउन ( lockdown) के कारण देशभर में करीब ढाई महीने से ठप फिल्मों, टीवी शो और वेब सीरीज ( shooting of stalled films, TV shows and web series) की शूटिंग जल्द बहाल होने के आसार हैं। सरकार की तरफ से दिशा-निर्देशों के साथ शूटिंग (shooting with guidelines) शुरू करने की इजाजत के बाद फिल्म मेकर्स ( film makers) शूटिंग बहाल करने की प्लानिंग में जुट गए हैं। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयज ( Federation of Western India Cine Employees) (एफडब्ल्यूआईसीई) के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने संकेत दिए हैं कि कुछ फिल्मों की शूटिंग जल्द शुरू कर दी जाएगी। इनमें से ज्यादातर फिल्में इसी साल रिलीज होनी थी। हालांकि मौजूदा हालात में इनकी रिलीज डेट में बदलाव हो सकता है। कुछ फिल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन कार्य भी जल्द शुरू होने के आसार हैं।

alia bhatt

गंगूबाई काठियावाड़ी
संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग जल्द शुरू होने जा रही है। खबरों के अनुसार, आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म के मौजूदा सेट पर ही शूटिंग शुरू की जाएगी। सेट को मानसून से और क्रू को कोरोना संक्रमण से बचाने के उपाय किए गए हैं। इस फिल्म की शूटिंग इसी महीने शुरू हो सकती है। शूटिंग के बाद इसका पोस्ट प्रोडक्शन का काम होगा। ऐसे में संभव है कि यह फिल्म अगले साल तक रिलीज हो पाए। यह फिल्म इस साल 11 सितंबर को रिलीज होने वाली थी।
मुंबई सागा
शूटिंग के लिए हरी झंडी मिलने के बाद फिल्मकार संजय गुप्ता ने अपनी फिल्म ‘मुंबई सागा’ के बचे हुए पार्ट की शूटिंग की तैयारी शुरू कर दी है। संजय ने कहा कि मेरी टीम बचे हुए हिस्से को शूट करने के लिए तैयार है। शूटिंग जुलाई में हैदराबाद की रामोजी फिल्मसिटी में की जाएगी। टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए साइट पर कम संख्या में लोगों को ले जाया जाएगा। गैंगस्टर ड्रामा ‘मुंबई सागा’ में जॉन अब्राहम, सुनील शेट्टी, इमरान हाशमी, जैकी श्रॉफ और गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।
बेल बॉटम
अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ की शूटिंग अगले महीने लंदन में होगी। टीम ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए शूटिंग की तैयारी की है। बड़े बजट की इस फिल्म का डायरेक्शन रंजीत तिवारी कर रहे हैं। पीरियड ड्रामा मूवी ‘बेल बॉटम’ के अलावा अक्षय जल्द ही आनंद एल. राय की फिल्म ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग भी शुरू कर सकते हैं।

Akshay kumar

साउथ में शूटिंग डेट्स जारी
साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग को लेकर घोषणाएं की गई हैं। पश्चिम बंगाल में गुरूवार से स्टूडियोज में काम शुरू हो गया। खेल मंत्री अरूप बिस्वास और आर्टिस्ट फोरम एंड प्रोड्यूसर्स की मीटिंग में तय किया गया कि कलाकारों और तकनीकी टीम वर्कर्स के लिए 25 लाख रुपए का लाइफ इंश्योरेंस किया जाएगा। आंध्रप्रदेश में शूटिंग 15 जुलाई से शुरू करने की घोषणा कर दी गई है। साउथ के अन्य राज्यों में शूटिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो