scriptबॉलीवुड के 10 स्टार्स जिनका हार्ट अटैक से हुआ निधन, दो एक्टर की नींद के दौरान ही हो गई मौत | Sidharth Shukla these 10 celebrities also died due to heart attack | Patrika News

बॉलीवुड के 10 स्टार्स जिनका हार्ट अटैक से हुआ निधन, दो एक्टर की नींद के दौरान ही हो गई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2021 10:56:46 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से हुई मौत। बॉलीवुड के कई ऐसे कलाकार रहे हैं जिनकी बहुत ही कम उम्र में दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गई है।

10 celebrities also died due to heart attack

10 celebrities also died due to heart attack

नई दिल्ली। बालिका वधू फेम टीवी जगत के पॉपुलर ऐक्टर और ‘बिग बॉस 13’ के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का 40 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी अचानक हुई मौत से टीवी जगत से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमें में डूबी हुई है। सिद्धार्थ की मौत को लेकर लोग तरह तरह की बात कर रहे है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है। बताया जा रहा है कि रात को गोली खाकर सोने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला नींद से नही जागे। वैसे सिद्धार्थ शुक्ला बॉलीवुड जगत के एक मात्र ऐसे सदस्य नहीं हैं, जिनका निधन अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में हार्ट अटैक की वजह से अपनी जान गवां दी। आज हम बताते है इनके बारे में…

mandira.jpg

राज कौशल

अभी हाल ही में मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन भी 30 जून को हो गया। निर्माता-निर्देशक राज कौशल के निधन की खबर को सुनकर लोग सदमें में आ गए थे। राज कौशल का निधन हार्ट अटैक आने से हुआ था। राज ने मरने से एक दिन पूर्व रविवार के दिन अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी। इसके बाद उसी रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें
-

सिद्धार्थ शुक्ला ने 2017 में मौत को लेकर कही थी ये बात, सोशल मीडिया पर ट्वीट हो रहा वायरल

rajeev_kapoor_6927427-m.jpg

राजीव कपूर

बॉलीवुड में कपूर परिवार पर दुखों का पहाड़ उस समय टूटा है। जब मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर के बाद उनके छोटे भाई राजीव कपूर ( Rajiv Kapoor ) का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। दिल का दौर पड़ने से राजीव कपूर ने 9 फरवरी को अंतिम सांस ली। हार्ट अटैक के बाद जल्दबाजी में रणबीर कूपर उन्हें चेंबूर स्थित एक हॉस्पिटल ले गए जहां उन्हें डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

celebrities_died_due_to_heart_attack_6927427-m.jpg

सरोज खान

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ( Choreographer Saroj Khan Death ) का निधन भी कार्डियक अरेस्ट के चलते 3 जुलाई 2020 को हो गया था । वे 71 साल की थीं।

यह भी पढ़ें
-

स्मिता पाटिल को थी अमिताभ के साथ हुए हादसे की भनक, देर रात फोन करके दी थी चेतावनी

reema.jpg

रीमा लागू

बॉलीवुड की फिल्मों में सलमान खान की मा के नाम से जानी-जने वाली दिग्गज अभिनेत्री रीमा लागू का निधन 18 मई 2017 को हो गया गई थी। रीमा लागू अपने सीरियल की शूटिंग पूरी कर घर लौटी थी तभी 18 मई की देर रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। और उनके निधन की खबर आ गई। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

2_4.jpg

इंदर कुमार

सलमान खान के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम करने वाले अभिनेता इंदर कुमार बेहद ही कम उम्र में दुनिया को छोड़ गए थे। 4 जुलाई 2017 को 43 साल की उम्र में उनका निधन नींद के दौरान हार्ट अटैक के आने से हुआ था।

ompur.jpg

ओम पुरी

दिग्गज अभिनेता ओम पूरी का निधन 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ था। 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हार्ट अटैक आया था। वह अपने घर में फर्श पर मृत अवस्था में मिले थे। कहते है उन्हें अपनी मौत का आभास काफी पहले से हो गया था।

sanjeev_kumar.jpg

संजीव कुमार

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे संजीव कुमार ने फिल्म शोले में अपने खास अभिनय से हर किसी के दिल में जगह बना ली थी 6 नवंबर 1985 को उनके अचानक हुई मौत की खबर ने पूरे देश को चौंका दिया था। उस दौरान वो सिर्फ 48 साल के साल थे। कहते हैं, कि उनके परिवार में ज्यादातर लोगों का निधन युवावस्था में ही हो गया था, जिसके चलते संजीव कुमार को भी हमेशा हार्ट अटैक का डर सताता रहता था।

vinod.jpg

विनोद मेहरा

संजीव कुनमार की तरह ही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने अभिनेता विनोद मेहरा को भी बेहद कम उम्र में खो दिया थी। जिस वक्त दिल का दौरा पड़ने की वजह से विनोद मेहरा का निधन हुआ उस वक्त वह सिर्फ 45 साल के थे।

kishorkumar.jpg

किशोर कुमार

हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर एक्टर और सिंगर किशोर कुमार ने बरसों तक फिल्म इंडस्ट्री में राज किया। लेकिन अचानकर दिल कादौरान पड़ने से उनका निधन 13 अक्टूबर 1987 हो गया था।

farooq.jpg

फारुख शेख

65 साल के फारुख शेख जब अपने परिवार के साथ नये साल की छुट्टियां मनाने दुबई में गए थे तभी वहां उन्हें अचानक हार्ट अटैक आया था। 28 दिसंबर 2013 को फारुख शेख का निधन हुआ था। 30 दिसंबर को उन्हें मुंबई में सुपुर्द ए खाक किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो