Anu Malik के भतीजे Amaal ने नेपोटिज्म पर कहा- 'Salman को एक गाना सुनाने के लिए किया 7 घंटे इंतजार'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 07 Jul 2020, 05:29 PM IST
Anu Malik के भतीजे Amaal ने नेपोटिज्म पर कहा- 'Salman को एक गाना सुनाने के लिए किया 7 घंटे इंतजार'
Singer and composer Amaal Malik Speak About Nepotism

  • सुशांत सिंह राजपूत की देहांत ( Sushant Singh Rajput Death ) के बाद से बॉलीवुड में उठी नेपोटिज्म ( Nepotism ) के खिलाफ आवाज़
  • स्टार किड्स के ट्रोल होने पर सिंगर और कंपोजर ( Singer and Composer ) अमाल मलिक ( Amaal Malik ) का सामने आया बयान

महज 34 साल की उम्र में बेहतरीन कलाकार सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput Suicide ) के सुसाइड करने से पूरी सिनेमा इंडस्ट्री ( Film Industry ) शक के घेरे में आ खड़ी हुई है। इन दिनों फिल्मों के नाम से ज्यादा नेपोटिज्म ( Nepotism in bollywood ) और माफिया ( Movie and music Mafia ) जैसे शब्दों को ज्यादा सुना जा रहा है। नेपोटिज्म की वजह से आउटसाटसाइडर्स ( Outsiders struggle ) के स्ट्रगल को स्टार किड्स ( Star kids struggle ) संग तुलना की जा रही है। ऐसे में सभी स्टार किड्स निशाने ( Troll star kids ) पर आ गए हैं। जिसके के बाद कई स्टार्स बचाव में कई बातें सामने रख रहे हैं। इस बीच सिंगर अनु मलिक ( Anu Malik ) के भतीजे सिंगर और कंपोजर अमाल मलिक ( Amaal Malik ) का भी एक बयान सामने है।

अमाल मलिक ( Amaal Malik interview ) ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया के इंटरव्यू में कहा कि 'उनके पिता कोई बड़े कंपोजर नहीं हैं और जैसी सफलता उनके अंकल यानी कि अनु मलिक ( Amaal Uncle Anu Malik ) को मिली है। वह भी अभी तक उन्हें नहीं मिली है। उनके पूरे म्यूजिक करियर ( Music Career ) में कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि अनु मलिक के कहने पर किसी ने इंडस्ट्री में उन्हें कोई काम दिया हो। अमाल ने अपने भाई अरमान मलिक ( Amaal Brother Armaan Malik ) के पहले ब्रेक के बारे में बात करते हुए कहा कि 'जब विशाल ददलानी ( Vishal Dadlani ) ने उन्हें गाने का मौक दिया था। तब वह यह भी नहीं जानते थे कि अरमान डब्बू मलिक ( Amaal Father Daboo Malik ) के बेटे हैं। अरमान को उनकी काबिलियत पर काम दिया गया था। अमाल ने कहा कि बहुत से लोग सोचते हैं कि उनके नाम के पीछे मलिक है तो आसानी से कोई भी काम दे देता होगा। लेकिन यह बिल्कुल भी सच नही है।

 

सिंगर अंकित तिवारी ( Amaal gave example of Ankit Tiwari ) का उदाहरण देते हुए अमाल ने कहा कि वह भी आउटसाइडर ( Ankit was outsider ) थे लेकिन जैसी सफलता उन्हें मिली है। वैसी उन्हें अभी तक नहीं मिली। अमाल ने बताया कि उन्होंने 19 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन उन्हें पहले ब्रेक 24 ( Amaal First break in 24 age ) साल की उम्र में मिला। स्ट्रगल टाइम का एक किस्सा शेयर करते हुए अमाल ने बताया कि एक बार उन्हें एक गाने को सलमान खान ( Salman Khan ) को सुनाने के लिए लगभग 7 घंटे बैठकर इंतजार करना ( Amaal 7 Hours waiting for salman ) पड़ा था। वह अपनी मां और भाई के साथ उनके शूटिंग सेट पर गए थे।

बता दें कि अमाल मलिक हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री ( Amaal belongs to respective Family ) के एक बेहद प्रतिष्ठित परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अमाल, सिंगर-एक्टर-म्यूज़िक कंपोज़र डब्बू मलिक के बेटे और अनु मलिक के भतीजे हैं। वहीं, उनके दादा सरदार मलिक ( Amaal grandfather SardarMalik ) 50 और 60 के दौर के बेहद सफल म्यूज़िक कंपोज़र ( Music Composer ) रहे थे। ठोकर ( Tokar ), औलाद ( Aulaad ), सारंगा ( Saranga ), बचपन ( Bachpan ) और जंतर मंतर ( Janta Mantra ) जैसी फ़िल्मों में संगीत दिया था। अमाल मलिक के अंकल अबु मलिक ( Amaal Uncle Abu Malik ) बिग बॉस 13 ( Bigg Boss 13 Contestant ) में कंटेस्टेंट के रूप में नज़र आ चुके हैं।

Salman Khan
Show More