script

कैंसर की जंग जीत चुकी सोनाली बेंद्रे ने बताया इम्यूनिटी बढ़ाने का तरीका

locationमुंबईPublished: Apr 09, 2020 07:10:33 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कैंसर की जंग जीत चुकी सोनाली बेंद्रे ने बताया इम्यूनिटी बढ़ाने का तरीका

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे

कैंसर की जंग जीत चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने इम्यूनिटी बढ़ाने के कुछ टिप्स सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। क्योंकि इंसान की इम्यूनिटी बढ़ने पर यह वायरस उस पर अटैक नहीं कर सकता है। इसलिए उन्होंने इम्यूनिटी बढ़ाने के 3 ऐसे उपाय बताएं, जिसे अगर अमल कर लिया जाए तो शरीर का सिस्टम बेहतर तरीके से कार्य करता है और उन्हें कोई बीमारी छू नहीं सकती है।
आपको बता दें कि कैंसर ऐसी बीमारी है जिससे जीत पाना हर किसी के बस की बात नहीं रहती। ऐसे में सोनाली ने ना सिर्फ कैंसर की जंग का सामना किया है, बल्कि पूरी तरह फिट होकर अपने जीवन की गाड़ी को फिर पटरी पर ला खड़ा किया है। वर्ष 2018 में एक्ट्रेस सोनाली को हाई ग्रेड कैंसर की समस्या हो गई थी। हाल ही में कैंसर की जंग जीत चुकी सोनाली बेंद्रे ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए इम्यूनिटी बढ़ाने के टिप्स बताए हैं।
इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा है इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्यूनिटी के क्या मायने हैं, कैंसर से जूझने के दौरान मैंने इम्यूनिटी सिस्टम को बूस्ट करने के लिए काफी रिसर्च की, फिर मैंने एक उपाय की शुरुआत की जो कि अब आदत बन चुका है। यह स्टेप्स काफी सिंपल है और मैं आजमा चुकी हूं। टेस्ट कर चुकी हूं, कीमोथेरेपी के दौरान में इसकी वजह से इंफेक्शन से बची हूं और मुझे लगता है कि यह सीक्रेट फार्मूला उसके लिए कारगर साबित हुआ है। मैं आपसे शेयर कर रही हूं। उम्मीद करती हूं कि आप सब इसका उपयोग कर इसका फायदा उठा सकते हैं।।
सोनाली ने जिन 3 स्टेप पर फोकस किया है उसमें पहला है भाप लेना, दूसरा एक गिलास गर्म पानी और तीसरे स्टेप में सोनाली पालक,अखरोट, आंवला, गाजर, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का से भरी प्लेट दिखाती है और फिर उसे पीसकर उसका शेक बनाती है। सोनाली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर लाइक किया जा रहा है। फैंस इस वीडियो के लिए आभार व्यक्त कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो