बच्चों की ऑनलाइन पढाई के लिए गाय बेचकर खरीदा स्मार्टफोन, सोनू सूद करेंगे इस गरीब परिवार की मदद

By: Mahendra Yadav
| Published: 24 Jul 2020, 04:42 PM IST
बच्चों की ऑनलाइन पढाई के लिए गाय बेचकर खरीदा स्मार्टफोन, सोनू सूद करेंगे इस गरीब परिवार की मदद
बच्चों की ऑनलाइन पढाई के लिए गाय बेचकर खरीदा स्मार्टफोन, सोनू सूद करेंगे इस गरीब परिवार की मदद

सोनू सूद ने एक शख्स को उसकी गाय वापस दिलाने का वादा किया है। दरअसल, इस गरीब परिवार के लड़के को आॅनलाइन पढ़ाई के लिए फोन चाहिए था। इसके लिए उसे अपनी गाय बेचनी पड़ी।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu sood) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्रवासियों की मदद की। उन्हें अलग-अलग राज्यों में उनके घर जाने के लिए साधन उपलब्ध कराए। हाल ही वे विदेश से कुछ विद्यार्थियों को एयरलिफ्ट कराकर देश लाए। इसके अलावा उन्होंने एक ऐप भी लॉन्च की है, जिसके जरिए वे बेरोजगारों की मदद कर रहे हैं। अब सोनू सूद ने एक शख्स को उसकी गाय वापस दिलाने का वादा किया है। दरअसल, इस गरीब परिवार के लड़के को आॅनलाइन पढ़ाई के लिए फोन चाहिए था। इसके लिए उसे अपनी गाय बेचनी पड़ी।

यह लड़का हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है और गरीब परिवार से है। कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं तो सभी स्कूलवाले आॅनलाइन पढाई करा रहे हैं। इस बच्चे को ऑनलाइन पढाई के लिए फोन खरीदना था। पैसे नहीं होने की वजह से इसे अपनी गाय बेचनी पड़ी। इस खबर को देखने के बाद सोनू सूद ने इस बच्चे की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'आओ इस शख्स की गाय वापस लाते हैं। क्या कोई मुझे इस शख्स के डिटेल्स भेज सकता है।'

यह बच्चा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ज्वालामुखी का रहने वाला है। बच्चे के पिता का नाम कुलदीप कुमार है। कुलदीप अपने परिवार के साथ यहां छोटे से मकान में रहते हैं। उनके दो बच्चे हैं अनु और दीपू। दोनों सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। अनु चौथी कक्षा में और वंश दूसरी कक्षा में पढ़ते हैं। दोनों बच्चों को आॅनलाइन पढाई के लिए स्मार्टफोन चाहिए था। ऐसे में कुलदीप को इसके लिए अपनी गाय बेचनी पड़ी। अब अभिनेता सोनू सूद ने इस परिवार की मदद करने का भरोसा दिलाया है। इससे अलावा सोनू पटना में बेघर मां-बच्चों के लिए घर का इंतजाम करेंगे। साथ ही लॉकडाउन के दौरान घर जाने में घायल हुए या मारे गए मजदूरों के 800 परिवारों का खाने, रहने और पढ़ाई का खर्च भी उठाएंगे।