script‘सरदार ऊधम सिंह’ में Irrfan Khan को कास्ट करना चाहते थे शुजीत लेकिन एक्टर ने कहा था- मेरा इंतजार मत करना | Soojit said he wanted to work with Irrfan Khan in Sardar Udham Singh | Patrika News

‘सरदार ऊधम सिंह’ में Irrfan Khan को कास्ट करना चाहते थे शुजीत लेकिन एक्टर ने कहा था- मेरा इंतजार मत करना

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2020 01:36:34 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

‘सरदार उधम सिंह’ (Sardar Udham Singh) के भी पोस्ट प्रॉडक्शन का काम शुरू हो गया है। इस फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) मुख्य भूमिका में हैं। लेकिन इस फिल्म के लिए विक्की कौशल पहली पसंद नहीं थे।

Sardar Udham Singh Irrfan Khan

Sardar Udham Singh Irrfan Khan

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब फिल्मों का रुख थियेटर से डिजिटल प्लेटफॉर्म की ओर कर दिया है। ऐसे में बॉलवुड डायरेक्टर शूजित सरकार (Soojit Sircar) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ (Gulabo-Sitabo Amazon Prime) अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) लीड रोल में हैं। ऐसे में दर्शकों के बीच इस फिल्म के लिए काफी क्रेज बना हुआ है। गुलाबो सिताबो के बाद अब शूजित सरकार की ‘सरदार उधम सिंह’ (Sardar Udham Singh) के भी पोस्ट प्रॉडक्शन का काम शुरू हो गया है। इस फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) मुख्य भूमिका में हैं। लेकिन इस फिल्म के लिए विक्की कौशल पहली पसंद नहीं थे।
मेरा इंतजार मत करना

शूजित सरकार ‘सरदार उधम सिंह’ फिल्म के लिए दिवगंत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) को लेना चाहते थे। मिड डे से बातचीत में शूजित सरकार ने बताया कि सरदार ऊधम सिंह’ के लिए विक्की कौशल नहीं बल्कि इरफान खान उनकी पहली पसंद थे। लेकिन उस वक्त इरफान बीमार थे। ऐसे में शूजित उनका इंतजार करने के लिए भी तैयार थे। लेकिन इरफान खान ने खुद उनसे कहा था कि मेरा इंतजार ना किया जाए। जिसके बाद शूजित सरकार ने विक्की कौशल को इस फिल्म के लिए फाइनल किया।
29 अप्रैल को दुनिया को कहा अलविदा

आपको बता दें कि इसी साल 29 अप्रैल को लंबी बीमारी के बाद इरफान खान का निधन (Irrfan Khan Death) हो गया। उनके निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा था। कोई यकीन नहीं कर पा रहा था कि इरफान अब उनके बीच नहीं रहे। 13 मार्च को ही उनकी ‘अंग्रेजी मीडियम’ (Irrfan Khan Angrezi Medium) फिल्म रिलीज हुई थी। उनकी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया लेकिन कोरोना वायरस के कहर के चलते यह फिल्म कमाई के मामले में पीछे रह गए। जिसके बाद इस फिल्म को दोबारा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया।
आपको बता दें कि इरफान खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 1988 में आई फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ से की थी। इसके बाद इरफान खान ने ‘कमाल की मौत’, ‘दृष्टि’, ‘एक डॉक्टर की मौत’, ‘कसूर’, ‘हासिल’, ‘तुलसी’, ‘पीकू’, ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ ‘पान सिंह तोमर’, ‘द लंचबॉक्स’, ‘तलवार’, ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘मुंबई मेरी जान’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर रिटर्नस’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘मकबूल’ जैसी फिल्मों में काम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो