scriptजिसे कभी राखी बांधकर श्रीदेवी ने जोड़ा था रिश्ता, उसी फिल्ममेकर के साथ एक्ट्रेस की बढ़ीं थीं नजदीकियां | Sridevi married Boney Kapoor, tied Rakhi | Patrika News

जिसे कभी राखी बांधकर श्रीदेवी ने जोड़ा था रिश्ता, उसी फिल्ममेकर के साथ एक्ट्रेस की बढ़ीं थीं नजदीकियां

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2020 05:37:35 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

1996 में एक मंदिर में श्रीदेवी(Sridevi ) और बोनी कपूर(Boney Kapoor) ने सीधे-सादे अंदाज में शादी कर ली।
ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की 24 फरवरी को पुण्यतिथि मनाई गई

sridevi_19_1.jpeg

नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक समय ऐक्ट्रेस श्रीदेवी का राज हुआ करता था। उनकी फिल्में अक्सर हिट ही हुआ करती थी। अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली यह एक्ट्रेस भले ही आज हमारे बीच नही हैं लेकिन अपनी फिल्मों के चलते वो हर दिलों में राज करती रहेगीं। ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की अभी हाल ही में पुण्यतिथि मनाई गई थी जिसमें हर किसी नें उन्हें याद किया। आज हम आपको बता रहे है उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें।

shride_vi.jpg

4 साल की उम्र से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी जितनी खूबसूरत थी उतनी ही खबसूरती उनके अभिनय में भी देखने को मिलती थी। तभी तो उनके आगे पीछे बॉलिवुड के मशहूर एक्टर भी अपनी जान छिड़कने को तैयार रहते थे। लेकिन हर किसी के नसीब में सभी कुछ मिले ऐसा जरूरी नही है। और ऐक्ट्रेस श्रीदेवी की जिंदगी भी कुछ ऐसी ही थी। उन्होंने पहले मिथुन से गुपचुप शादी की फिर अचानक मिथुन से रिश्ता टूट जाने के बाद उन्होनें बाद में बोनी कपूर से शादी कर ली।

shri_-3.jpg

श्रीदेवी और मिथुन की जोड़ी जितनी दर्शको को पसंद आती थी। उतनी ही यह जोड़ी रियल लाइफ में एक दूसरे पर जान देती थी। इनका अफेयर 1984 में फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर शुरू हुआ। उस वक्त मिथुन शादीशुदा थे। उन्होंने एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की थी। जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि 1985 में श्रीदेवी ने मिथुन से गुपचुप शादी की थी, लेकिन योगिता वाली इस शादी के विरोध में खड़ी रही। और उन्होनें श्रीदेवी को दूर जाने की चेतावनी तक दे डाली। जिसके बाद से श्रीदेवी मिथुन से दूर हो गई। मिथुन और श्री ने कभी लोगों के सामने अपने रिश्ते पर खुल के बात नहीं की और 1988 में दोनों अलग हो गए।

कहा जाता है कि श्रीदेवी बोनी कपूर को एक बड़े भाई के रूप में देखा करती थी। इसलिए उन्हें राखी तक बांधती थी जिसका खुलासा खुद बोनी कपूर की एक्स वाइफ मोना कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। दरअसल, जिस वक्त श्रीदेवी मिथुन चक्रवर्ती के साथ रिलेशनशिप में थी और उन्हें अपने प्यार का यकीन दिलाने के लिए ही श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी बांधी थी। क्योंकि, मिथुन को इस बात की भनक लग चुकी थी कि श्रीदेवी बोनी के क्लोज हो रही हैं। इस वजह से बोनी और मिथुन के बीच भी दूरियां आई थीं। इसलिए श्रीदेवी बोनी को राखी बांधने के लिए तैयार हो गईं। तब श्रीदेवी ने मिथुन से यह भी कहा था कि उनके और बोनी के बीच कुछ भी नहीं चल रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो