scriptStar Value: सलमान-शाहरुख में से सबसे अमीर कौन? जानें | Star Value: Who is the richest among Salman-Shahrukh | Patrika News

Star Value: सलमान-शाहरुख में से सबसे अमीर कौन? जानें

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2017 06:01:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

पिछले दिनों दोनों की फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रहीं, लेकिन इनके स्टारडम और उनकी प्रोपर्टी पर कोई असर नहीं पड़ा…

srk salman

srk salman

बॉलीवुड के दो सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान हमउम्र हैं… दोनों खान इन दिनों अच्छे दोस्त भी हैं। ये दोनो ऐसे स्टार हैं कि बॉक्स ऑफिस पर इनकी फिल्में पिट जाती है, लेकिन इनके स्टार वैल्यू पर आंच तक नहीं आती है। इसका अंदाजा आप इस बात से बखूबी लगा सकते हैं कि पिछले दिनों दोनों की फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रहीं, लेकिन इनके स्टारडम और उनकी प्रोपर्टी पर कोई असर नहीं पड़ा…। इन दोनों खान की स्टार वैल्यू पर एक रिपोर्ट…


सलमान खान की प्रोपर्टी करीब 1500 करोड़ रुपए बताई जाती है, वहीं शाहरुख खान की प्रोपर्टी करीब 4000 करोड़ रुपए की है। शाहरुख को बॉलीवुड का सबसे अमीर एक्टर माना जाता है। शाहरुख खान न सिर्फ अपने दोनों खान प्रतिद्वंद्वी सलमान-आमिर से ज्यादा अमीर हैं, बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा अमीर हैं। लेकिन यहां हम बात सिर्फ सलमान और शाहरुख की स्टार वैल्यू की कर रहे हैं,क्योंकि ये दोनों हमउम्र हैं…एक ही साथ बॉलीवुड में कदम रखा था। सबसे ज्यादा सौ करोड़ क्लब में सलमान की फिल्में शामिल हैं…सलमान, शाहरुख से दो साल सीनियर हैं।

1988 में फिल्म च्बीवी हो तो ऐसीज् से सलमान ने डेब्यू किया, लेकिन पहचान मिली फिल्म च्मैंने प्यार कियाज् से। वहीं शाहरुख खान 1992 में फिल्म च्दीवानाज् से डेब्यू किया था। शाहरुख ने पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी।


क्या खत्म हो रहा किंग खान-दबंग का चार्म
शाहरुख की फैन और जब हैरी मेट सेजल हालिया फिल्में हंै। शाहरुख का जो चार्म हुआ करता था उसे लोग आज भी उनकी फिल्मों में ढूंढते हैं, लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हो गया है कि किंग खान ऐसी फिल्में चुनते हैं, जिनमें कोई कहानी ही नहीं होती…।

सलमान के साथ भी ऐसा है… पिछले कई सालों से सलमान सिर्फ साउथ या दूसरी किसी फिल्म की कॉपी पर ही काम कर रहे हैं। ये बात दर्शकों को हजम नहीं हुई। नतीजा ट्यूबलाइट फ्यूज हो गई। बजट की भरपाई भी नहीं हो सकी…ऊपर से घाटे की भरपाई भी करनी पड़ी। इसके साथ इन दोनों की बॉक्स ऑफिस इनके चलने की गारंटी भी खत्म हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो