Lockdown में सुभाष घई ने पुरानी स्क्रिप्ट्स को फिर से लिखा, ऋषभ चड्ढा ने घर पर बनाई वेब सीरीज

By: Shaitan Prajapat
| Published: 22 Jun 2020, 04:58 PM IST
Lockdown में सुभाष घई ने पुरानी स्क्रिप्ट्स को फिर से लिखा, ऋषभ चड्ढा ने घर पर बनाई वेब सीरीज
Rishabh Chadha Subhash Ghai

अभिनेता ऋषभ चड्ढा (Actor Rishabh Chadha ) ने लॉकडाउन ( lockdown) के दौरान घर पर बैठकर एक पूरी वेब सीरीज (Web series) का निर्माण किया, जिसका शीर्षक 'लव लोचा लॉकडाउन' ( Love Locha Lockdown ) है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसको जारी किया है। वहीं, फिल्मकार सुभाष घई ( filmmaker Subhash Ghai ) का कहना है लॉकडाउन के दौरान अपनी पुरानी स्क्रिप्ट्स ( old scripts ) को फिर से लिखने को मौका मिला।

अभिनेता ऋषभ चड्ढा (Actor Rishabh Chadha ) ने लॉकडाउन ( lockdown) के दौरान घर पर बैठकर एक पूरी वेब सीरीज (Web series) का निर्माण किया, जिसका शीर्षक 'लव लोचा लॉकडाउन' ( Love Locha Lockdown ) है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसको जारी किया है। वहीं, फिल्मकार सुभाष घई ( filmmaker Subhash Ghai ) का कहना है लॉकडाउन के दौरान अपनी पुरानी स्क्रिप्ट्स ( old scripts ) को फिर से लिखने को मौका मिला। ऋषभ ने बताया कि निर्देशित करने, एडिट और अभिनय करने तक सारे काम खुद संभाले हैं। अपने इस अनुभव पर बात करते हुए अभिनेता ने बताया, 'लव लोचा लॉकडाउन' मौजूदा स्थिति को लेकर मेरे अपने विचार और लोग अपने घरों में रहकर किस तरह का अनुभव कर रहे होंगे इस पर आधारित है। इसे बनाने का उद्देश्य आप सभी के चेहरे पर मुस्कान लाने का रहा है। इसी के साथ इसमें कुछ आवश्यक जानकारियां भी दी गई हैं, जो आपके लिए मददगार हैं।

कोरोना के बाद स्टार्स में खौफ, इस एक्ट्रेस ने इंटिमेट सीन ना करने का किया फैसला

काफी चुनौतीपूर्ण रहा
उन्होंने आगे कहा कि मैंने इसमें कबीर का किरदार निभाया है, जो अपने दिमाग में चल रही बातों को लेकर कन्फ्यूज रहता है। यह तनाव की भी बात करता है, जिसका सामना वर्तमान परिस्थिति में हम सभी कर रहे हैं। इसे फिल्माने को लेकर ऋषभ ने कहा, 'घर पर इसे फिल्माना आसान नहीं रहा, खासकर जब आप अकेले ही कास्ट और क्रू हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण रहा। मुझे कैमरामैन, डायरेक्टर, असिसटेंट, एक्टर सारी भूमिकाएं निभानी पड़ी। मैंने इसे लिखा और संपादित भी किया, लेकिन हां इस पूरी प्रक्रिया में मुझे बहुत मजा भी आया।'

एक्ट्रेस ने फ्री डांस क्लास से कमाए करोड़ों रुपए, जरूरतमंदों के लिए बनी फरिश्ता, दान दिए सारे रुपए

सुभाष घई ने पुरानी स्क्रिप्ट्स को फिर से लिखा
दिग्गज फिल्मकार सुभाष घई का कहना है लॉकडाउन के दौरान अपनी पुरानी स्क्रिप्ट्स को फिर से लिखने को मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस दौरान फिल्म उद्योग पूरी तरह से रूक गया, इस समय अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए अपने समय का उपयोग कर रहे हैं। एक साक्षात्कार में घई ने बताया कि अपने बारे में नई ऊर्जा और रास्ते खोजे हैं। फिल्म निर्माता ने अपनी पुरानी स्क्रिप्ट को आज के युवाओं को ध्यान में रखकर फिर से लिखा। घई ने यह भी बताया कि कैसे एक फिल्म निर्माता को वेब पर स्वतंत्रता का आनंद सिनेमा से कहीं अधिक मिलता है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान उनकी जीवनी पर भी काम किया। उन्होंने कहा कि फिल्मों में ऐसी सीमाएं हैं जिन्हें वेब सामग्री ने पीछे छोड़ दिया है। फिल्म निर्माता अब लघु फिल्मों पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहता है।

Show More