#MeToo पर ऋतिक की एक्‍स वाइफ की दो टूक, कहा बहुत से आरोप झूठे हैं
Amit Singh
Publish: Oct, 14 2018 05:53:01 (IST)
#MeToo पर ऋतिक की एक्‍स वाइफ की दो टूक, कहा बहुत से आरोप झूठे हैं

'मीटू' अभियान पर सुजैन ने कहा कि लोगों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल सही ढंग से प्रयोग करना चाहिए।

इंटीरियर डिजाइनर और उद्यमी सुजैन खान ने 'मीटू' अभियान पर अपना रुख रखते हुए कहा कि महिलाओं को बिना किसी कानूनी साक्ष्य के झूठे आरोप नहीं लगाने चाहिए। बहन फराह खान के नए कलेक्शन के लॉन्च के मौके पर पहुंची सुजैन ने हाल ही में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उनके साथ भाग्यश्री पटवर्धन-दसानी, फरदीन खान, जाएद खान और कनिका कपूर भी मौजूद थे।

 

sujain

'मीटू' अभियान पर सुजैन ने कहा कि लोगों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल सही ढंग से प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहती लेकिन मुझे निश्चित रूप से लगता है कि बहुत-से आरोप झूठे हैं।" उन्होंने कहा, "वे इस मंच का गलत इस्तेमला कर रही हैं। यदि वे इसका सही से इस्तेमाल करेंगी तो अच्छी चीजें हो सकती हैं। उन्हें बिना किसी प्रमाण के किसी पर आरोप नहीं लगाने चाहिए।"

 

sujain


मीटू के सपोर्ट में रवीना टंडन
हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने बॉलीवुड के साथ ही अन्य क्षेत्रों में हो रहे महिलाओं के शोषण से लेकर मी टू पर अपनी राय रखी।उन्होंने महिलाओं के शोषण के विरोध में मी टू को एक ऐसा मंच करार दिया जहां महिलाएं अपनी बात रख सकती हैं। अभिनेत्री ने महिला सशक्तीकरण के बीच इस तरह के शोषण की बात सामने आने को समाज का कड़वा सच बताते हुए कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होता है। यह सच है मगर क्या यह झूठ है कि कौन सा दफ्तर या क्षेत्र ऐसा है जहां महिलाओं का शोषण नहीं होता। ऐसी महिलाएं जो अपनी बात अदालत या प्रशासन तक नहीं पहुंचा पाई, उनके लिए मी टू पूरे समाज और व्यवस्था तक अपनी बात पहुंचाने का माध्यम बना है। सशक्त महिलाएं चुप्पी तोड़ रही हैं मगर अभी बदलाव आना बाकी है।