सुशांत की मौत के 12 दिन पिता ने खोले कई राज, बताई सच्चाई, 55 लाख की दूरबीन से रखता चांद पर खरीदे प्लॉट पर नजर

By: भूप सिंह
| Published: 26 Jun 2020, 07:06 PM IST
सुशांत की मौत के 12 दिन पिता ने खोले कई राज, बताई सच्चाई, 55 लाख की दूरबीन से रखता चांद पर खरीदे प्लॉट पर नजर
Sushant Singh Rajput

Susant Sing Rajput की मौत के 12 दिन बाद उनके पिता केके सिंह ( KK Singh ) ने खोले कई सीक्रेट राज, बताया शादी से लेकर चांद पर प्लाट खरीदने की असल सच्चाई....

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को 34 साल की उम्र में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके इस तरह दुनिया छोड़कर चले जाने से उनका परिवार पूरी तरह टूट चूका है। बेटे के निधन के बाद उनके पिता केके सिंह ने एक इंटरव्यू में सुशांत की पर्सनल और प्रोफेशल लाइफ को लेकर कई खुलासे किए। उन्होंने सुशांत की शादी से लेकर चांद पर प्लाट खरीदने तक कई राज खोले।

Sushant singh rajput

हर रोज अपनी प्रोपर्टी पर रखते थे नजर
सुशांत के पिता ने बताया कि उनके बेटे ने चांद पर प्लॉट खरीदा था। वे बहुत ही आत्मविश्वास थे। वे होज पर चांद पर अपने प्लाट की 55 लाख रुपए की दूरबीन से निगरानी रखते थे।

Sushant Singh Rajput

चांद पर प्लाट करने वाले सुशांत पहले अभिनेता थे
बता दें कि सुशांंत सिंह राजपूत चांद पर प्लाट खरीदने वाले पहले अभिनेता थो। इससे पहले शाहरुख खान को उनके एक फैन ने चांद पर जमीन गिफ्ट की थी। सुशांत ने जो चांद पर जमीन खरीदी थी, उसे 'मारे मस्कोवीन्स' कहते हैं। उनके पास पहले से ही एक अडवांस टेलिस्कोप मीड 14, LX00 था। वे अपने इस टेलीस्कोप से अपनी दूर की प्रोपर्टी पर नजर रखते थे। सुशांत सिंह राजपूत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

Sushant Singh Rajput

टाइम मशीन से देखते थे ग्रह
सुशांत के पिता ने बताया कि 25 जून, 2018 को मेरे बेटे ने चांद का प्लाट अपने नाम करवाया था। हालांकि इसमें कई अंतरराष्ट्रीय संधि हैं, जिनके मुताबिक इसे कानूनी तौर पर मालिकाना हम नहीं माना जा सकता। क्योंकि पृथ्वी के बाहर की जमीन पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता। सुशांत अपनी जमीन पर टेलीस्को के जरिए नजर रखते थे और अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सीज को देखते रहते थे। टेलिस्कोप को वह ‘टाइम मशीन’ कहते थे।

पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया
बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर की आत्महत्या ने पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया। तमाम सितारें उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। उनके अंतिम संस्कार में कृति सेनन, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, राजकुमार राव और क्रिस्टल डीसूजा जैसे सेलेब्स शामिल हुए थे।

Show More