Sushant Case: अजय अग्रवाल की एकीकृत जांच की याचिका पर अब 21 अगस्त को होगी सुनवाई

By: पवन राणा
| Updated: 14 Aug 2020, 02:51 AM IST
Sushant Case: अजय अग्रवाल की एकीकृत जांच की याचिका पर अब 21 अगस्त को होगी सुनवाई
Sushant Case: अजय अग्रवाल की एकीकृत जांच की याचिका पर अब 21 अगस्त को होगी सुनवाई

भारतीय जनता पार्टी नेता एवं वकील अजय अग्रवाल ( Ajay Aarwal ) ने अपनी जनहित याचिका में कहा है कि Sushant Singh Rajput मामले की मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) द्वारा की जा रही जांच के तरीके से पूरा देश स्तब्ध है और इसकी एकीकृत जांच कराया जाना जरूरी है।

मुंबई। उच्चतम न्यायालय ( Supreme Court ) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) की मौत की एकीकृत जांच संबंधी भारतीय जनता पार्टी नेता( bjp leader ) एवं वकील अजय अग्रवाल ( Ajay Agarwal ) की याचिका की सुनवाई 21 अगस्त तक के लिए गुरुवार को स्थगित कर दी। मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रमासुब्रमण्यम की खंडपीठ ने याचिकाकर्ता की अस्वस्थता के कारण सुनवाई स्थगित करने का निर्णय लिया। अग्रवाल ने पत्र लिखकर अस्वस्थ होने के कारण सुनवाई में शामिल नहीं हो पाने का हवाला दिया था, जिसके बाद यह सुनवाई अगले सप्ताह शुक्रवार के लिए स्थगित कर दी गयी।

अग्रवाल ने अपनी जनहित याचिका में कहा है कि इस मामले की मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही जांच के तरीके से पूरा देश स्तब्ध है और इसकी एकीकृत जांच कराया जाना जरूरी है। शीर्ष अदालत इससे पहले 30 जुलाई और सात अगस्त को इसी तरह की अलका प्रिया और मुंबई के कानून के छात्र द्विवेन्द्र दुबे की जनहित याचिकायें खारिज कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि सात अगस्त को न्यायालय ने दुबे की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि मृतक के पिता ने इस मामले में खुद ही अदालत से गुहार लगाई है, इसलिए अन्य किसी के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है। अग्रवाल बोफोर्स तोप सौदा दलाली मामले में याचिकाकर्ता हैं।

आपको बता दें कि इसी बीच कई फिल्मी सितारों ने सुशांत केस में सीबीआई जांच के लिए चल रही मुहिम में भाग लिया। इसमें कंगना रनोत, वरुण धवन, अशोक पंडित, अंकिता लोखडें, अमीषा पटेल, कृति सेनन जैसे नाम शामिल हैं। इनमें से अधिकांश ने अपने हाथों में बोर्ड लिए हुए हैं जिसमेंं सुशांत केस में सीबीआई जांच और न्याय की मांग के बारे में स्लोगन लिखा हुआ है।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह लोगों से अपील करती नजर आईं। वीडियो में श्वेता ने लोगों से अपील की है कि वे सुशांत को न्याय के लिए एकसाथ खड़े हों। इस वीडियो को अंकिता लोखड़ें ने भी शेयर किया है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सुशांत को न्याय के लिए उनके परिवार को शांत रहना चाहिए और पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए।

bjp leader