Sushant Singh Rajput Case: NCB ने Rhea Chakraborty और अन्य 2 के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया

By: पवन राणा
| Published: 26 Aug 2020, 10:51 PM IST
Sushant Singh Rajput Case: NCB ने Rhea Chakraborty और अन्य 2 के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया
Sushant Singh Rajput Case: CBI ने ड्रंग एंगल की जांच के लिए एनसीबी से मांगी मदद

ईडी ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर 31 जुलाई को मनी लांड्रिंग केस दायर किया था। बिहार पुलिस की एफआईआर सुशांत सिंह ( Sushant Singh Rajput )के पिता के.के. सिंह की शिकायत के बाद लिखी गई थी। इस मामले में पहले ही ईडी ने सुशांत के पिता, सुशांत की बहन–प्रियंका सिंह, मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं।

मुंबई। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) की मौत के मामले में पैसे की हेराफेरी की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) से ड्रग सिंडिकेट क नेक्शन की जांच के लिए मदद मांगने के बाद एनसीबी ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती और दो अन्य लोगों के खिलाफ प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के सिलसिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सुशांत मौत मामले की जांच ड्रग एंगल से करने के लिए पत्र लिखा था, जिसके एक दिन बाद ही एनसीबी ने ईडी की सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया है। एनसीबी प्रमुख राकेश अस्थाना ने कहा, हमने ईडी से मिले पत्र के आधार पर एक केस दर्ज किया है। अस्थाना ने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और एजेंसी जल्द ही जांच शुरू करेगी व संबंधित लोगों से पूछताछ करेगी। एनसीबी के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रिया और दो अन्य पर मादक पदार्थ और साइकोट्रॉपिक पदार्थ अधिनियम के धारा 20 (बी), 28 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने मंगलवार रात को एक बयान में कहा, रिया ने अपने जीवन में कभी भी ड्रग्स नहीं लिया। वह कभी भी ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हैं।

ईडी ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर 31 जुलाई को मनी लांड्रिंग केस दायर किया था। बिहार पुलिस की एफआईआर सुशांत सिंह के पिता के.के. सिंह की शिकायत के बाद लिखी गई थी। इस मामले में पहले ही ईडी ने सुशांत के पिता, सुशांत की बहन – प्रियंका सिंह, मीतू सिंह के बयान दर्ज किए हैं।

ईडी ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, पता इंद्रजीत के बयान भी दर्ज किए हैं। इसके अलावा ईडी सुशांत के पूर्व मैनेजर, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, सीए संदीप आदि से पूछताछ कर चुकी है। इस बीच मंगलवार को सीपबीआई की टीम ने सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के पर्सनल स्टाफ नीरज सिंह से पूछताछ जारी रखी।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने मुंबई पुलिस के दो अधिकरियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई की टीम ने फॉरेंसिक टीम के साथ सुशांत के फ्लैट का भी दो बार दौरा किया। पिछले चार दिनों में सीबीआई ने वाटरस्टोन रिसोर्ट का दो बार दौरा किया। सीबीआई की टीम कूपर अस्पताल भी गई जहां सुशांत का ऑटोप्सी हुअ था।

लेकिन सीबीआई ने अभी तक रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया है। सीबीआई ने एम्स के फॉरेसिक डिपार्टमेंट से भी सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट समझने के लिए मदद मांगी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने सुशांत की मौत के मामले की जांच संभाली है, जिसके बाद से जांच में काफी तेजी आई है।